“आवाज उठाओ सच बताओ” अभियान के तहत समाजवादियों ने आदर्श गाँव नगवा का किया सर्वे

@भीमकुमार

image

दुद्धी। आज शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता अंकित सिंह बाबू,सतीश शर्मा समर,महेंद्र यादव,माधुर्य सिंह मधुर के नेतृत्व में “आवाज उठाओ सच बताओ” अभियान के तहत राबटर्सगंज लोकसभा क्षेत्र से सांसद छोटे लाल खरवार द्वारा गोद लिए गाँव नगवां का भ्रमण किया गया। और आदर्श ग्राम में सांसद द्वारा किए गए विकास कार्यो की समीक्षा की गई।जिसमे पाया गया कि इस गाँव मे सांसद छोटे लाल खरवार द्वारा सिर्फ एक पानी की टंकी छोड़ कोई विकास कार्य नही कराया गया है।

image

इस गाँव मे पूर्व में अखिलेश यादव मुख्यमंत्री कार्यकाल में समाजवादी पेंशन योजना के तहत 192 लोगो को लाभ प्राप्त हुआ है। इस गाँव में समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव सरकार में शमशानघाट बनाने का कार्य किया गया है। इस अभियान की शुरुआत घोसी लोकसभा के डुमरांव से बलिया, बस्ती,संतकबीर नगर,डुमरियागंज, बांसगांव, कुशीनगर, महाराजगंज,गोरखपुर,मिर्जापुर,भदोही लोकसभाओं भ्रमण करते हुए यह अभियान आज राबटर्सगंज लोकसभा पहुँचा है। जो आदर्श ग्राम नगवां में प्रधानमंत्री आदर्श योजना के मानकों के अनुरूप कोई कार्य नही हुआ है।

image

इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव,विधायक प्रत्यासी रवि कुमार गोड़ बड़कू,सकरार अहमद,जिलाउपाध्यक्ष नकछेदी यादव,जिलामहासचिव बुद्धिनारायन यादव,हरिशंकर यादव,सुखसागर यादव,हरिहर यादव,राजू शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने नगवां गांव के शहीद स्थल पहुँच समस्त ग्रामीणों से रुबरु होते हुए सभी लोगो से अपील कर पुलवामा में 44 जवानों के शहीद होने पर 2 मिनट का मौन रखा।

image

इनसेट-

नगवां गांव के प्राथमिक विद्यालय परिसर में पहुँच कर हो रहे कार्यों के बारे में गुणवत्ता की जानकारी लिया गया जिसमें तीन नम्बर के ईंटों से कार्य कराया जा रहा है उसपर नाराजगी जाहिर कर अपनी डायरी में नोट कर सरकार के ऊपर आरोप लगाया कि यही गलत कार्य कराया जा रहा है। जो ऐसे कई कार्य यहाँ किया जा रहा। और उन्होंने गांव में घूमकर ग्रामीणों से पूछा जिसमे एक ग्रामीण ने बताया कि पानी की टंकी बनाई गई है पर आज थोड़े देर के लिए पानी सप्लाय किया गया है। इसके पूर्व में एक महीने तक कोई सप्लाय नही किया गया। और ग्रामीणों से पूछा गया तो पता चला कि इस गांव शौचालय व आवास गाँव मे चिन्हित कर लोगो को दिया गया है। जिसके बारे में ग्राम पर सहित सांसद को दियागया है।

Translate »