उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल अंग्रेजी व इण्टरमीडिएट की गृह विज्ञान परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न

बभनी/सोनभद्र(अरुण पांडेय)उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षा में गुरूवार को अंग्रेजी व गृह विज्ञान विषय की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। आंतरिक सचल दलों के सदस्यों ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। तत्पश्चात जिला सचल दस्ते में डायट प्राचार्य के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।गुरूवार को पहली पाली में हाई स्कूल के अंग्रेजी व दूसरी पाली में इण्टर मीडिएट का गृह विज्ञान की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। बभनी के दक्षिणांचल ग्रामोदय इंटर कॉलेज,उच्चतर माध्यमिक शिक्षण संस्थान देवनाटोला व , राजकीय इंटर कॉलेज चपकी,आदि केंद्रों पर नियत समय पर परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था। मुख्य द्वार पर आंतरिक सचल दलों के सदस्यों ने परीक्षार्थियों की चेकिंग कर अंदर जाने दिया गया।वही जिले से आये हुए डायट प्राचार्य ने भी उच्चत्तर माध्यमिक शिक्षण संस्थान में पहुँच औचक निरीक्षण किया।

आप को बताते चलें किं आज सम्पन्न हुई पथम पाली में हाई स्कूल के अंग्रेजी पेपर में राजकीय इण्टर कालेज चपकी में पंजीकृत 403 छात्रों में 310 छात्र उपस्थित तथा 93 छात्र अनुपस्थित रहे।वही इण्टर मीडिएट के गृह विज्ञान की परीक्षा में पंजीकृत 4 छात्रों में कोई भी उपस्थित नही रहा।दक्षिणांचल ग्रामोदय इण्टर कालेज बभनी में हाई स्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा में पंजीकृत 141 छात्रों में 120उपस्थित हुए साथ ही 21 छात्र अनुपस्थित रहे।वही उच्चतर माध्यमिक शिक्षण संस्थान देवनाटोला में 293 पंजीकृत छात्रों में 239 छात्र उपस्थित हुए तथा 54 छात्र अनुपस्थित थे। इण्टरमीडिएट की परीक्षा में पंजीकृत 12 छात्रों में 10 उपस्थित तथा दो अनुपस्थित रहे।

Translate »