डॉक्टर बना हैवान,ऑपरेशन के दौरान महिला के बच्चेदानी की नश और छोटी आत को काट ऐठा 70 हजार रुपये

सोनभद्र।देश की जनता के स्वास्थ्य को लेकर केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान योजना और राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना चलाई जा रही है ।
लेकिन जनपद सोनभद्र में मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ करने का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है ।

image

ऐसा ही एक मामला आज जनपद सोनभद्र में महिला थाना के पास स्थित दुर्गा पाली हॉस्पिटल का देखने को मिला जहां पर एक महिला के पेट में बच्चा मर जाने के बाद गांव की ही आशा सफाईया कराने लेकर आई। जिसके बाद ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने लापरवाही के कारण उसके पेट की नस और छोटी आत को काट दिया जिसके बाद महिला की हालत गंभीर होने पर उसे दूसरे अस्पताल पर किया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।इतना ही नही इसके एवज में महिला से 70 हजार रुपये भी ऐठ लिए गए। वही परिजनों के बवाल के बाद मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला अस्पताल को शील करते हुए अस्पताल कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया

image

अस्पताल के सामने लगी यह भीड़ किसी तमाशे का नजारा नहीं है बल्कि या अस्पताल या डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला का अबॉर्शन करने के बाद महिला की बच्चेदानी व आत का नस कट जाने के कारण परिजनों द्वारा किए जा रहे हंगामे की भीड़ है मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी, सीओ, स्पेक्टर और स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ जिन्होंने मौके की गंभीरता को समझते ही अस्पताल को सीज कर दिया और अस्पताल के प्रबंधक और डॉक्टर के ऊपर एफ आई आर दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है

image

धर्मवीर तिवारी ,पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा ने सीधे जिला मुख्य चिकित्साधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएमओ के सह पर ही सभी झोलाछाप हॉस्पिटल संचालित किए जा रहे है । उनका यह मानना है कि इस तरह की लापरवाही मरीजो के साथ की जाती है जिससे मरीज जिंदगी और मौत का खेल खेलने वालो कि जाल में फंस जाते है इस तरह के खेल में सभी मिले हुए हैं और बगैर इनके सह पर कोई कार्य नहीं हो सकता ।

image

वही जिला मुख्यालय रावर्टसगंज में महिला थाने के पास जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी कि सह पर संचालित हो रहे दुर्गापाली हॉस्पिटल में कुमारी देवी पत्नी सीता राम निवासी रामगढ़ मार्केट को लेकर उस गांव की आशा ने इस प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया कुमारी देवी के पेट में बच्चा था जो खराब हो गया था जिसकी सफाई कराना था बच्चेदानी की सफाई कराने के दौरान नशे में छोटी हाथ काट दिया जाता है जिसके बाद महिला की हालत गंभीर होने पर उसे पास के ही श्रेया हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया मरीज की हालत देख परिजनों द्वारा हंगामा कर दिया गया जिसके बाद मौके पर सदर एसडीएम समय स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने पहुंची और अस्पताल कोशिश करते हुए दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही कर मुकदमा दर्ज करने की बात कही जा रही है इस दौरान मरीज ने बताया कि उसकी सफाई या जबरदस्ती कराया गया । जहाँ 4 लोगों ने 1 घंटे से अधिक समय तक आपरेशन किया और नस काटकर छुट्टी कर दिया जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई ।

image

मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी शादाब असलम ने बताया कि एक महिला का इस अस्पताल के डॉक्टर द्वारा सफईया किया गया था जिससे उसकी आँत और बच्चेदानी की नस कट गई और महिला की हालत गंभीर है । जिससे अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है । परिजनों ने  तहरीर दिया है । अस्पताल को सीज कर दिया गया है । डॉक्टर व अस्पताल के ऊपर f.i.r. की कार्यवाही की जा रही है ।

Translate »