आरक्षण की मांग : गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला की आज से आंदोलन की धमकी, सरकार अलर्ट

[ad_1]


जयपुर. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की शुक्रवार को सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में चौहानपुरा-मकसूदनपुरा में देवनारायण मंदिर पर महापंचायत होगी। यह सरकार काे अल्टीमेटम है। आरक्षण देने पर सकारात्मक रुख नहीं अपनाने पर समिति ने दोपहर बाद चार बजे से दिल्ली-मुंबई रेलवे मार्ग को जाम करने की चेतावनी दी है।

यूपी और एमपी से आया सुरक्षा बल

प्रशासन ने भी आंदोलन को देखते हुए भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा औरटोंक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। यूपी औरएमपी से सुरक्षा बल को बुलवाया गया है। रेलवे स्टेशन औरपटरियों पर सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष भूरा भगत ने बताया कि 8 फरवरी दोपहर 12 बजे से सभा की शुरुआत होगा, जिसमें राजस्थान के कोने-कोने से गुर्जर समाज के लोगों आएंगे। सभा अपरान्ह 4 बजे तक चलेगी, तब तक सरकार का सकारात्मक जवाब नहीं आया तो आंदोलन किया जाएगा।

8 जिलों में आरएसी की 17 कंपनियां तैनात

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान प्रभावित इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार ने 8 जिलों में राजस्थान सशस्त्र बल की 17 कंपनियों की तैनाती की है। उधर, सरकार के स्तर पर गुरुवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की गई। इसमें गृह विभाग के प्रमुख अधिकारी भी मौजूद रहे।आंदोलनकारियों ने आरक्षण की मांग को लेकर ट्रेनें रोकने औरहाइवे जाम करने की चेतावनी दी है। प्रदेश में गुर्जर बाहुल्य जिलों में पुलिस अलर्ट हो गई है।

सीएस ने बैठक कर कानून व्यवस्था की समीक्षा की
गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर राज्य सरकार और रेलवे डिपार्टमेंट अलर्ट मोड पर आ गया है। सवाई माधोपुर रेलवे ट्रैक पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था कराई गई है। सीएस डीबी गुप्ता ने भी इस मामले में बैठक करके कानून व्यवस्था संभालने को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

सीएस के निर्देश

  • सवाई माधोपुर रेल ट्रैक पर विशेष सुरक्षा के तहत रेलवे पुलिस से राज. पुलिस समन्वय बैठाकर कार्रवाई करें।
  • एहतियाती उपायों के तहत शरारती तत्वों पर नजर रखकर उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएं।

उपेक्षा अब बर्दाश्त नहीं : बैंसला

गुर्जर नेताकिरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि सवर्णों को आरक्षण मिला है, उससे हमें खुशी है। गुर्जर समाज पिछले 14 साल से आरक्षण की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार ने अब तक लगातार नजर अंदाज कर रखा है। अब गुर्जर समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला।


गुर्जर समाज के लोगों की बैठक को संबोधित करते मनफूल गुर्जर।

[ad_2]
Source link

Translate »