67 वर्ष की उम्र में पदक जीतकर अरविंद दुबे ने बढ़ाया देश का सम्मान,बने युवाओं के लिए मार्गदर्शक

सोनभद्र।एक तरफ जहाँ लोग रिटायरमेंट के बाद परिवार के साथ जीवन व्यतीत कर अपने जीवन की दूसरी पारी खेलने का प्रोग्राम बनाते है तो वही मिर्जापुर के रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता व पेशे से उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में जजों के साथ नाजिर के पद पर काम कर चुके अरविंद कुमार दुबे जी ने 67 वर्ष की उम्र में देश स्तरीय इंडिया मास्टर एसोसिएशन एथलीट चैंपियनशिप 2019 का लांग जम्प में कांस्य पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है। ऐसे में पांडेय जी का मानना है की नई पीढ़ी को कहना चाहता हु की आगे आये और खेल में देश का नाम रोशन करे और सरकार से मांग है की खिलाड़ियों के लिए अधिक से अधिक सुविधा दे ताकि खिलाड़ियों के साथ साथ देश का सम्मान बढ़ता रहे।

image

अपने साथी अधिवक्ता को इंडिया मास्टर एसोसिएशन एथलीट चैंपियनशिप 2019 का कांस्य पदक वह भी 67 वर्ष की उम्र में जीत कर देश का गौरव बढ़ाने के लिए खुशी जाहिर करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता शेष नारायण दीक्षित ने बताया कि हमारे पास शब्द नहीं है हमारे सहयोगी हैं इसके पहले उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में जजों के साथ नाजिर के पद पर काम कर चुके हैं उसमें भी इनका कार्यकाल बहुत अच्छा था साथ में हम लोग वालीबाल खेलते थे शुरू से ही उनकी रुचि खेलो में रही है खेलों के प्रति उन्होंने कीर्तिमान हासिल किया है। उत्तर प्रदेश में इन्होंने 200 मीटर की दौड़ में पदक जीता था। इस बार भी देश स्तर के लांग जम्प में पदक जीता है। प्रधानमंत्री से हमारी मांग है कि हर वर्ग के खिलाड़ियों के लिए सुविधा उपलब्ध कराए ताकि देश का नाम रोशन हो। तकलीफ इस बात की है कि उनके पास कोई सुविधा नहीं थी यह देश के लिए बहुत शर्म की बात है यह मैसेज प्रधानमंत्री तक पहुचे तो हमारा आग्रह है ऐसे लोगों को व्यवस्था दें तो हमारा विश्वास है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर में ऐसे लोग देश का नाम रोशन करेंगे।
वही नासिक हुए इंडिया मास्टर एसोसिएशन एथलीट चैंपियनशिप 2019 का लांग जम्प में कांस्य पदक जीतकर आये अरविंद कुमार दुबे ने बताया कि यूपी से सेलेक्ट होकर नासिक में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने गया हुआ था वहां हमने 65 वर्ष की आयु वर्ग के लांग जम्प में मेडल जीता है ।इसके बाद इंटरनेशनल गेम के लिए जाने के लिए  कहा गया है और अक्टूबर उन्नीस में इंटरनेशनल गेम के लिए ऑस्ट्रेलिया या श्रीलंका जाना है।  नई पीढ़ी को कहना चाहता हु की आगे आये और खेल में देश का नाम रोशन करे और सरकार से मांग है की खिलाड़ियों के लिए अधिक से अधिक सुविधा दे ताकि खिलाड़ियों के साथ साथ देश का सम्मान बढ़ता रहे।

Translate »