शत प्रतिशत उपस्थित वाले छात्र सम्मानित

सोनभद्र। उपजिलाधिकरी घोरावल द्वारा गत माह प्रारम्भ किये गए मिशन सोन छात्र उपस्थिति 80 प्रतिशत के तत्वाधान में शनिवार को प्राथमिक विद्यालय डाभा घोरावल सोनभद्र में गत दो माह की औसत प्रतिशत उपस्थिति के आधार पर सभी बच्चों को पुरस्कार स्वरुप मोमंटो प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल व खंड शिक्षा अधिकारी घोरावल उदय चंद्र राय द्वारा विद्यालय में सर्वाधिक और कक्षावार सर्वाधिक उपस्थित रहने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

image

विद्यालय में कुल नामांकित 51 बच्चों के सापेक्ष कुल 34 बच्चों को शत-प्रतिशत 100 प्रतिशत, सात बच्चों को 90 प्रतिशत और नौ बच्चों को 80 प्रतिशत से ऊपर उपस्थिति बनाये रखने के लिए पुरस्कृत किया गया। गत माह दिसंबर माह की उपस्थिति के परिप्रेक्ष्य में पूरे घोरावल ब्लॉक में प्राथमिक विद्यालय डाभा 93% उपास्थिति के साथ दूसरे स्थान पर रहा है।

image

जिसके लिए विद्यालय को पुरस्कृत भी किया जा चुका है। विद्यालय की दो रसोइयाँ को भी विद्यालय के अधिकारियों द्वारा अंगवस्त्रम प्रदान किया गया।प्रधानाध्यापक अनुभव द्विवेदी द्वारा सभी उपस्थित लोगों को अंत में धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

image

आयोजित उपस्थिति अभियान कार्यक्रम में बीएसए ने सभी छात्रों की उपस्थिति देखी। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वह छात्रों को प्रतिदिन विद्यालय में आने के लिए उन्हें प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों से उपस्थिति रजिस्टर में खुद ही उपस्थिति दर्ज करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक बच्चे विद्यालय आए यही विभाग का लक्ष्य है।कार्यक्रम में काफी संख्या में उन बच्चों को पुरस्कृत किया गया, जो कि विद्यालय में लगातार उपस्थित रहे। इस मौके पर घोरावल एबीआरसी कौशर जहां सिद्दकी, संजय मिश्रा, प्रधान रमेश पटेल, एसएमसी अध्यक्ष व सदस्यगण, संजय चौबे, विकास द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।

Translate »