बभनी थाने में वालिंटियर ग्रुप की बैठक संपन्न

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय/विवेकानंद)बभनी थाने में वालिंटियर ग्रुप की बैठक संपन्न। थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह के द्वारा डिजिटल वालिंटियर ग्रुप के बारे में जानकारी देते हुए हो रही दुर्घटनाओं व समाज में हो रहे अत्याचारों के प्रति किया सशक्त

बभनी थाना प्रभारी अशोक कुमार सिह ने डिजिटल वालेन्टियर के कर्तब्यो को समझाया

image

बभनी : आगामी लोकसभा चुनांव,बसन्त पंचमी ,सरस्वती पुजा के मद्देनजर क्षेत्र मे शान्ति ब्यवस्था बनाये रखने हेतु  थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह की मौजुदगी मे मौजुदा सभी वालेन्टियर सदस्यो के साथ ही थाना क्षेत्र के वालेन्टिर ग्रुप के सदस्यो के अलावा क्षेत्र के सम्भ्रान्त ग्रामिणो के बीच बैठक की गयी । थाना प्रभारी बभनी अशोक कुमार सिह ने सभी  डिजिटल वालेन्टियर के कर्तब्यो की जानकारियाँ दी गयी । थाना प्रभारी ने मौजुदा सभी लोगो से कहा कि किसी भी आकस्मिक घटना की सूचना तत्काल यूपी 100 पर या थाने के सीयुजी नम्बर के साथ ही आप लोग डिजिटल वालेन्टियर के बने ग्रुप मे दे सकते है।बभनी पुलिस आप सभी के सहयोग के लिये हमेशा तत्पर है।क्षेत्र के सभी वालेन्टियर सदस्यों का यह कर्तव्य बनता हैकि‌क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अफवाह फैलने पर पुलिस को उसकी सूचना देना। अफवाहों के संबंध में जन सामान्य को सही तथ्यों से व्यक्तिगत रूप से एवं सोशल मीडिया व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक एवं यूट्यूब के माध्यम से अवगत कराते हुए अफवाहों का खंडन करना।
क्षेत्र में बाहर से आकर होटल, सराय में रुकने वाले अथवा किराए पर रहने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी होने पर पुलिस को अवगत कराना इसके साथ ही
स्कूल, कॉलेज एवं कोचिंग संस्थानों के आसपास दुकानों और ठेलों आदि पर अनावश्यक बैठने वाले मनचलों की जानकारी देना।
क्षेत्र में होने वाले अवैध व्यापार जैसे शराब, गाजा  आदि में लिप्त व्यक्तियों की जानकारी देना।

कानून व्यवस्था से संबंधित कोई बात होने पर तत्काल पुलिस को जानकारी देना सभी वालेन्टियरो का कर्तब्य बनता है । क्षेत्र में रहने वाले पुराने अपराधी जो हत्या, लूट, अवैध शराब बिक्री बलात्कार आदि में जेल में बंद रहे हो। वह जमानत पर बाहर आकर यदि आपराधिक गतिविधि करते हैं तो उनकी जानकारी देना आप सभी लोग थाने के प्रर्सनल सीयुजी नम्बर पर दे सकते है।
किसी भी प्रकार की सांप्रदायिक समस्या के होने पर दोनों पक्षों के लोगों से वार्ता कर समस्या का समाधान कराने में पुलिस का सहयोग करना है।
किसी भी प्रकार की घटना/दुर्घटना के होने पर जनता के लोगों द्वारा आक्रोश में आकर किए जाने वाले प्रदर्शन पर उनको समझाने में पुलिस का सहयोग करना।
गांव की किसी जमीन के कब्जे/बंटवारे संबंधी समस्या में पुलिस द्वारा लगाई जाने वाली जन चैपाल में भाग लेकर गांव की समस्या गांव में ही निपटाने में पुलिस का सहयोग करना सभी काम कर्तब्य बनता है। इस मौके पर थाना क्षेत्र के सम्भ्रात गण ग्राम प्रधान बभनी राजनारायन ,रामेश्वर शर्मा,राजेश कुमार दुबे,अनिता दुबे रविन्द्र पांन्डेय आदि दर्जनो वालेन्टियर ग्रुप के सदस्यो के अलाव क्षेत्रिय पत्रकार गण मौजुद रहे।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com