8 वें राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का सोनभद्र में भव्य आयोजन

सोनभद्र।8 वें राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन सदर तहसील के विशिष्ट तियरा स्टेडियम में आज सूबे के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री डा. नीलकण्ठ तिवारी ने तीरंदाजी करके किया। इस दौरान प्रतिभाग करने आये राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने कहा कि यहां प्रतियोगिता को लेकर अच्छा प्रबन्ध किया गया है यहां  अच्छा प्रदर्शन का दबाव होगा लेकिन इससे विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता का बढ़िया अवसर है।

image

जिले के युवा तीरंदाज को अपने बेहतर पर ध्यान देना चाहिए। वही खेल राज्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी जिले में खेल की बेहतर सुविधा के लिए रिपोर्ट मांगा गया है जिसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। राम मंदिर के निर्माण पर सन्तो के निर्णय को जनता स्वीकार करेगी तो वही कहा कि वाराणसी में माँ गंगा में कोई नाला नही बहाया जा रहा है।

image

सोनभद्र में विशिष्ट स्टेडियम तियरा में 31 जनवरी से 4 फरवरी तक प्रदेश स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता एवं नेशनल प्राइज मनी कम्पटीशन का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में 450 तीरंदाज एवं नेशनल मनी कम्पटीशन में देश के टॉप 16 रिकर्व मैन व 16 रिकर्व महिला खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रदेश के राज्य मंत्री विधायी , न्याय , सूचना ,  खेल एवं युवा कल्याण विभाग डॉ नीलकण्ठ तिवारी ने किया। यहां आयोजित होने वाली नेशनल मनी कम्पटीशन में देश के टाप 16 राष्ट्रीय रिकर्व पुरुष खिलाड़ियों में झारखण्ड से अतानु दास, विश्वास ,  सुखचैन सिंह , महाराष्ट्र से प्रवीण जाधव , मयूर , सुखमनी , यूपी से  अतुल वर्मा , सुमित , राजस्थान से  जगदीश चौधरी , मंगल सिंह चैम्पिया , मध्य प्रदेश से अमित कुमार , सिक्किम से तरुण दीप राय , आसाम से मुकेश बोरो , दिल्ली से अजय , ए राजू शामिल होंगें। टाप 16 रिकर्व राष्ट्रीय महिला खिलाड़ियों में झारखण्ड से ओलम्पिक खिलाड़ी दीपिका कुमारी , अंकिता भक्त,  पश्चिम बंगाल से मोनिका सोरेन , यूपी से एशियन खिलाड़ी मधु वेदवान , लक्ष्मी मांझी , बोम्बाल्या देवी , मणिपुर से सनाई , महाराष्ट्र से भाग्य श्री कोल्टे , पंजाब से सिमरनजीत , हरियाणा से हिमानी , प्रियंका , सुलोचना , आशा रानी , लक्ष्मी , मणिपुर से वाई अनुराधा शामिल होंगी।
राज्य स्तरीय तीरंदाजी  प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुचे डा. नीलकण्ठ तिवारी (खेल राज्य मंत्री ,यूपी) ने कहा कि वह 8 वें राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में शामिल होने आए है जिसमे राष्ट्रीय व प्रदेश स् स्तर के 500 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है।

image

वाराणसी के स्वच्छता रिपोर्ट पर राज्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि लगता है कि आप अखबार पढ़ कर आये है। मां गंगा में कुल 27 नाले बहते थे जिनमें लाल नाला भी शामिल था जिन्हें अब बन्द कर दिया गया है। वाराणसी में तीन एसटीपी में दो एसटीपी कार्य कर रही है। वरुणा नदी में एक स्थान पर नाले का पानी बहने की बात सामने आई थी जिसे जिलाधिकारी को अवगत करा दिया गया है अब मां गंगा में किसी तरह का नाला नही बहाया जा रहा है। राम मंदिर निर्माण पर सन्तो के तारीख घोषित करने पर राज्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज में आज धर्म संसद की बैठक हो रही है किसी एक पन्थ या मठ के लोगो के निर्णय से मंदिर नही बनेगा वैसे भी सन्तो का सम्मान जनता करती है उनका जो निर्णय होगा जनता स्वीकार करेगी और सरकार का जो कानूनी पक्ष होगा करेगी।

image

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बयान प्रदेश सरकार अपने पाप धोने के लिए कुम्भ स्नान कर रही है पर राज्यमंत्री ने कहा कि वह कैबिनेट मंत्री है बड़े मंत्री है उनका अपना विचार है। राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने आई एशियन गोल्ड मेडलिस्ट मधु ने कहा कि अभी यहां राज्य स्तरीय प्रतियोगिता है जहां नेशनल के लिए खिलाड़ी चुने जायेंगे । आगे वर्ल्ड चैम्पियनशिप के टी20 की तैयारी है। इस तरह की प्रतियोगिता होनी चाहिए जिससे यहां के युवा खिलाड़ियों को सीखने का मौका मिलेगा जो सीनियर खिलाड़ियों को देख बेहतर कर सकते है।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com