सतर्कता के तहत आयोजित की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

image

_रामजियावन गुप्ता_

*एनटीपीसी रिहंद परियोजना के सतर्कता विभाग के तत्वावधान में कर्मचारियों, सीआईएसएफ़ एवं सहयोगी संस्थानों व टाउनशिप की गृहणियों के लिए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का किया गया आयोजन* 

बीजपुर (सोनभद्र)  एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशों के अनुपालन में सतर्कता विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है । इसी कड़ी में बुधवार को कर्मचारियों, सीएसआईएफ़ एवं सहयोगी संस्थानों व टाउनशिप की गृहणियों के लिए कर्मचारी विकास केंद्र में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में भ्रष्टाचार से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे ।

इसके अतिरिक्त प्रथम पाली में स्कूली बच्चों के लिए भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा शाम को इंद्रधनुष प्रेक्षागृह में देवासियों हेतु भ्रष्टाचार उन्मूलन से संबंधित कॉमेडी शो “गली गली में चोर” है प्रदर्शित किया गया । जिसमें विभिन्न अधिकारियों कर्मचारियों एवं भारी संख्या में रिहंदवासियों ने फिल्म का आनंद लिया तथा फिल्म से लोगों ने प्रेरणा भी लिया ।

प्रतियोगिता कर्मचारी विकास केंद्र में अलग-अलग संपन्न की गई । जिसमें कर्मचारी, सीएसआईएफ़ एवं सहयोगी संस्थानों व टाउनशिप की गृहणियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया । कार्यक्रम का संयोजन सतर्कता विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक एस सी श्रीवास्तव, रविन्द्र सिंह तथा सौरभ कुमार ने किया ।

Translate »