रामपुर में बादल फटने से हुई क्षति को देख सदर विधायक अवाक रह गए,मातहतों को दिए निर्देश

सोनभद्र(सीके मिश्रा)सदर विधायक भूपेश चौबे मंगलवार को नगवां ब्लाक के अति नक्सल प्रभावित गांव रामपुर में बादल फटने से हुई क्षति को देख अवाक रह गये ।विधान सभा क्षेत्र के रामपुर गांव में चार दिन पुर्व बादल फट गया था। विधायक ने पीड़ितों को हर सम्भव मदद देने का आस्वासन दिया। उन्होंने ग्राम प्रधान व जिला पंचायत सदस्य को प्रभावित परिवारों की ईमानदारी से सूची बनाने को कहा।

image

     रामपुर गांव में कई मकान धराशायी हो गये हैं और कई के गिरने से इंकार नहीं किया जा सकता। सदर विधायक ने रामकुमार, रामभवन,शंकर गौड़, संतोष पठारी,चिंता शिवमूरत समेत  कई लोगों के गिरे हुए घरो को देखे। कई घरों में कुछ भी नहीं बचा था।ग्रामीणों के चेहरे पर चार दिन बाद भी साफ भय दिखाई दे रहा था। तमाम बुजुर्गो ने बताया की जिंदगी में पहली बार डेढ़ घंटे में इतनी बरसात देखी जब आंख खुली तो चारों तरफ पानी ही पानी था। घरों में बाहर जिधर नजर जाती थी पानी ही पानी।

image

   विधायक ने कई बंधियों व  पुलियों का भी निरीक्षण किया जो पानी में बह गई थी। रामपुर गांव के बाद उन्होंने दिनारी व रामपुर गांव को जोड़ने वाले घाघर नदी के उस रपटे को भी देखा जो बह गया था। विधायक ने टूटी हुई बंधियों व रपटों की शीघ्र मरम्मत कराने को भी आस्वासन दिया। करौंदिया की बह गई बंधी को भी सदर विधायक ने देखा। ज्ञात हो की 20 जुलाई की रात पहाड़ पर बसे रामपुर गाव में बादल फट गया था।

image

डेढ़ घंटे की बरसात में घाघर नदी में उफान आ गया था।
    इस मौके पर नगवां प्रमुख प्रशांत सिंह रावर्टसगंज पूर्व प्रमुख रमेश मिश्र नगवा मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह,रवि चौबे जिला पंचायत सदस्य राजकुमार गौड़ , बुद्धि नारायण धांगर , आई टी सेल के क्षेत्रीय संयोजक विनोद पटेल गोपाल प्रसाद  समेत कई लोग रहे।

Translate »