जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा बच्चों को वितरित किया गया ड्रेस,किताब व जूता मोजा

सोनभद्र(सीके मिश्रा)आज अति नक्सल प्रभावित नगवां ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चकया में निःशुल्क ड्रेस,किताब वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

image

इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश सिंह पटेल उपस्थित रहे।सोन पढ़ेगा सोन बढ़ेगा अभियान को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश सरकार द्वारा निःशुल्क ड्रेस,किताब,जूता,मोजा वितरण योजना के अन्तर्गत सभी बच्चों को जिला पंचायत अध्यक्ष  द्वारा निःशुल्क बैग,किताब,ड्रेस,जूता,मोजा, स्वेटर का वितरण किया गया।

image

जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल ने कहा कि प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही लगातार शिक्षा व्यवस्था को सुधारने और बच्चों को हर सुविधा उपलब्ध कराने में लगी है। उन्होंने अध्यापकों से भी आह्वान किया कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप बच्चों को शिक्षा के साथ ही साथ सभी सुविधा उपलब्ध करायें।आज के बच्चे कल के देश के भविष्य हैं।उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये उन्हें प्रतिदिन विद्यालय आने एवं मन लगा कर पढ़ने के लिये प्रेरित किया।

image

विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा के पूर्व जिला महामन्त्री आलोक सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को भी आधुनिक शिक्षा उपलब्ध कराने हेतु अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालय का भी संचालन कर रही है जिसमे बच्चों को प्राइमरी से ही अंग्रेजी पढ़ाया जा रहा है। इस क्रम में नगवां ब्लाक में भी अंग्रेजी माध्यम के पांच विद्यालय संचालित हो रहे हैं जो कि काफी सराहनीय कार्य है।
इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी अरविन्द कुमार दूबे,प्रधानाचार्य चिन्तामणि सिंह,अरुणेश पाण्डेय,अतुल चौबे,अरबिंद पाण्डेय,अरुण कुमार सहित अविभावकगण उपस्थित रहे।

Translate »