मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद डायट परिसर में लगा गन्दगी का अंबार

सोनभद्र(सीके मिश्रा/नितेश पाठक)शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान सोनभद्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 7 जुलाई 2018 को जनपद में आयोजित 1001 कन्याओ की शादी समारोह में आशीर्वाद देने के लिए अपने तीन मंत्रियों के आये हुए थे।जिसमे लगभग 40 हजार वर व कन्या पक्ष के घराती और बाराती इकट्टा हुए थे जिनके खाने-पीने की भी व्यवस्था कराई गई थी।मुख्यमंत्री के कार्यक्रम समाप्ति व शादी समारोह सम्पन्न होने के बाद पर डायट परिसर में प्लेट,गिलास जैसी गंदगी फैली हुई है।जिसकी सुध लेने वाला कोई नही है।

image

बताते चले कि इस शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान में सैकड़ो की संख्या में बीटीसी प्रशिक्षु प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है ऐसे में गंदगी के बीच उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जिले में कुल 1400 से अधिक सफाई कर्मी नियुक्त किये गए है जो जिले के आलाकमान अधिकारियों के एक आवाज पर डायट परिसर के पत्ते पत्ते साफ कर सकते है लेकिन इतनी बड़ी मुसीबत कोई भी मोल नही लेना चाहता। सायद यही कारण है कि शिक्षा का मंदिर कहा जाने वाला प्रशिक्षण केंद्र गंदगी की मार झेल रहा है।

image

यही से अध्यापक प्रशिक्षण लेकर निकलते है जो देश के नव सृजनहार छात्रों को संवारने का काम करते है जो आगे चलकर देश की अलग-अलग विभागों की सेवा करते है और देश का भविष्य निर्माण करते है लेकिन जब गुरुओ को ही गंदगी की ढेर में प्रशिक्षण लेना पड़ रहा है तो फिर आप उनसे सफाई की उम्मीद या अपने शिक्षण के दैरान सफाई के बारे में बच्चों को जागृत करने की उम्मीद कैसे कर सकते है।

image

यह पहली बार नही हुआ है कमोवेश ये हाल हमेशा से होता चला आया है कि जब भी कोई बड़ा नेता या कार्यक्रम जिले में होता है तो उसके बाद अपने पीछे सिर्फ गंदगी और कूड़े ही छोड़ जाता है जिसे जरूरत है  सफाई और स्वच्छता की।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com