एनआरएलएम स्वयं सहायता समूह की दस हजार से अधिक महिलाएँ मा. प्रधानमंत्री संवाद कार्यक्रम को दूरदर्शन पर देखी।

@भीम कुमार

image

दुद्धी-सोनभद्र। विकास खण्ड दुद्धी के विभिन्न गाँवों में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, ग्राम्य विकास विभाग के द्वारा गठित महिला स्वयं सहायता समूहों की दस हजार से अधिक(10117) महिला सदस्य आज दिन गुरुवार को सुबह 09:30 बजे से मा.प्रधानमंत्री संवाद कार्यक्रम में भाग ली।
देश के प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी पूर्व निर्धारित समय सुवह 09:30 बजे से  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देश के विभिन्न राज्यों में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के गठित समूह की सदस्यों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात करना शुरू किये एवं 11बजे तक बात किये। समूह की महिलाओं से बात कर आजीविका सम्बर्धन की दिशा में किये जा रहे बदलाव को जाने एवं हौषलावर्धन किये।

image

बीडीओ प्रवीणानन्द के निर्देशन में महिला की सुविधा को देखते हुए 97 केन्द्र बनाये गए थे एवं दिखाने के लिए समुचित व्यवस्था की गई थी। महिलाएं अपने गाँव में स्वयं सहायता समूह कार्यालय, ग्राम संगठन कार्यालय ,संकुल संघ कार्यालय एवं ब्लॉक सभागार में कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखे।

image

ब्लॉक सभागार में जिला से नोडल अधिकारी के रूप में जिला कार्यक्रम अधिकारी बतौर ऐ के सिंह ,बीडीओ प्रवीणानन्द की मौजूदगी में पूरा कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे। ब्लॉक एंकर पर्सन जय कुमार जोशी ने बताया कि मा. प्रधानमंत्री संवाद कार्यक्रम में दस हजार से अधिक महिलाओं का समय से भाग लेना महिलाओं की आगे बढ़ने की कर्मठता को दर्शाता है। ग्रामीण केन्द्र के सफल संचालन एवं रिपोर्टिंग के लिए समूह सखी, बिआरपी, पीआरपी, संकुल संघ को जिम्मेदारी सौंपी गई थी । सभी ने ईमानदारी पूर्वक काफी मेहनत की जिससे कि इतना बड़ा कार्यक्रम सफल हो पाया। क्षेत्र की समूह से जुड़ी महिलाओं को इसके लिए धन्यवाद दिए

image

बैठक में बीएपी जय कुमार जोशी, पीआरपी अजयशंकर झा, जीतेन्द्र कुमार, सीताराम कुमार, बिआरपी, संकुल संघ के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

image

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com