जयंत क्षेत्र ने किया मेडिकल कैंप का आयोजन

image

सिंगरौली।
सिंगरौली जिले के समग्र एवं तीव्र विकास हेतु जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे ’ट्रांसफॉर्म सिंगरौली’ अभियान के तहत जिले में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत इन दिनों निरंतर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन कर रही है। इसी क्रम में बुधवार को कंपनी के जयंत क्षेत्र की मेडिकल टीम ने नगर निगम सिंगरौली के वार्ड नं. 17 एनपीसीसी कॉलोनी में मेडिकल कैंप का आयोजन किया।

शिविर में गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली महिलाओं, एनीमिया से ग्रसित महिलाओं एवं 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की स्वास्थ्य जांच की गई एवं आवश्यकतानुसार उन्हें दवाएं भी दी गईं। इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं को स्वच्छता के लिए साबुन एवं बच्चों को बिस्कुट प्रदान किए गए। शिविर में उपस्थित लोगों को स्वच्छता के संबंध में जागरूक किया गया तथा संस्थागत प्रसव के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही, समय पर बच्चों के टीकाकरण कराए जाने एवं महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान सतर्कता बरतने पर भी जोर दिया गया तथा नवजात शिशुओं के स्तनपान के संबंध में भी जानकारी दी गई।

मेडिकल कैंप जयंत क्षेत्र की स्टाफ अधिकारी (चिकित्सा) डॉ0 सरिता सरन के नेतृत्व में आयोजित किया गया, जिसमें डॉ0 अनुराधा मिश्रा व मेडिकल टीम, वरीय प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती रेजीना बा एवं कार्मिक विभाग की टीम का सराहनीय योगदान रहा।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com