स्वामी सानन्द के समर्थन में सड़क पर उतरा जन समूह

गंगा की जंग में,हम सब संग में

गंगा के लिए अलग से एक्ट  बनाने की मांग का विभिन संगठनों ने किया समर्थन

@भीम कुमार

image

दुद्धी। प्रख्यात  पर्यावरण विद और आई आई टी कानपुर के पूर्व प्रोफेसर  द्वारा  गंगा की अविरलता के लिए एक्ट की मांग और गंगा पर बांध बनाने के विरोध में पिछले  22जून से आमरण  अनसन के समर्थन में  बुधवार को प्रेस क्लब दुद्धी, सन क्लब सोसायटी विंढमगंज,संयुंक्त बार संघ एसोसिएसन, विभिन्न संगठनों,प्रधानों द्वारा जुलूस निकाल कर स्वामी जी के समर्थन में नारे बाजी के साथ गंगा की अविरलता  का संकल्प लिया और सैकड़ो की संख्या में  लोग पी डब्ल्यू डी गेस्ट हाउस से जुलूस निकाला जो नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए मा काली मंदिर से होते हुए पैदल मार्च करने के बाद तहसील परिसर में रामलीलामंच पर सभा का आयोजन कर वक्ताओं ने प्रधान मंत्री से मांग उठाई की   जल्द से जल्द गंगा पर एक्ट बनाया जाये। अधिवक्ता प्रभु सिंह, कुल भूषण पांडेय,दिनेश अग्रहरि, सदर शमीम अंसारी  जगत नारायण विश्वकर्मा ने स्वामी के मांगो का समर्थन किया और कहा कि  गंगा हम सबकी मां है और उसमें गया गंदगी और छेड़छाड  नही होना चाहिए। और कहा कि गंगा का ब्यवसाई करन किया जाना हम भारतीयों का अपमान है। जिसे बर्दास्त नही किया जाएगा। कहा कि सोनभद्र में नदियो और रिहंद  बांध की स्थिति ठीक नही है। और उधोगो के राख  तथा खननं  से तबाह हो रही है।

image

कहा कि सोनभद्र में पानी दुषित हो गया ,विमारियों का हब प्रदूषण का देंन है।एस डी एम विशाल यादव  को प्रधान मंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया और चेतावनी दी गयी कि  मांग पूरी नही हुई तो देश ब्यापी आंदोलन होगा। जिसमे उपजिलाधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी को ज्ञापन अवगत कराकर प्रधानमंत्री तक पहूचाने का काम करेंगे।

image

इस मौके पर प्रमोदकुमार , विष्णु अग्रहरि, शमीम अंसारी ,भीम जायसवाल,प्रभात कुमार,रामपाल जौहरी ,जगतनारायण विश्वकर्मा,अरुडोदय जौहरी,देवनाथ,दिनेश,रमेश ,राजा,अभय सिंह,राजकुमार, सुरेंद्र, अग्रहरि ,ओमप्रकाश मिश्रा,रामदास,पी सी वर्मा, नंदलाल अग्रहरी,इब्राहिम खाँ,फत्तेहमुहमद खाँ,उदय अग्रहरि अनुरोध गुप्ता मोनु सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। सुरक्षा के मददेनजर कोतवाल विनोद यादव आशीष सिंह के साथ मय फोर्स मौजूद रहे।

image

डॉ जीडी अग्रवाल से मुलाकात हेतु पहुचे रविन्द्र जायसवाल ने स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियां लेते हुए किया विचार विमर्श।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com