सृष्टि महिला समिति, निगाही ने बांटी स्वच्छता सामग्री

image

सिगरौली।

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निगाही क्षेत्र की सृष्टि महिला समिति ने शनिवार को स्वच्छता सामग्री का वितरण किया। स्वच्छता सामग्री का वितरण ग्राम पंचायत हर्दी की 32 महिलाओं के बीच किया गया। इस अवसर पर 20 महिलाओं को सर्फ व फिनाइल तथा 12 महिलाओं को हॉर्पिक, टॉयलेट ब्रश व नहाने का साबुन प्रदान किए गए। कार्यक्रम का आयोजन सृष्टि महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती राधा चौधरी के मार्गदर्शन में किया गया।

इस अवसर पर श्रीमती चौधरी ने उपस्थित महिलाओं को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि बहुत-सी बीमारियां ऐसी हैं, जो केवल साफ-सफाई के अभाव के कारण ही होती हैं। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से स्वच्छता की ओर विशेष ध्यान देने की अपील की। श्रीमती चौधरी ने महिलाओं से शौचालयों की निरंतर सफाई किए जाने हेतु भी कहा। उन्होंने अपील की कि स्वच्छता को हम निश्चित ही अपने दैनिक जीवन में उतारें, जिससे हम सभी स्वस्थ रह सकें एवं ‘स्वच्छ भारत’ का सपना साकार हो सके।

इस अवसर पर सृष्टि महिला समिति की श्रीमती शशि दुहान, श्रीमती रैक्सी मैथ्यू, श्रीमती वर्मा, श्रीमती झा, ग्राम पंचायत हर्दी की सरपंच श्रीमती रीता देवी एवं सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।

गौरतलब है कि सृष्टि महिला समिति स्थानीय ग्रामीणों के समग्र विकास के लिए अनेकों कल्याणकारी गतिविधियां आयोजित करती रहती है। समिति ने महिलाओं को अस्पताल में डिलिवरी कराने हेतु प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मई 2018 में ग्राम पंचायत हर्दी की अस्पताल में डिलीवरी कराने वाली 20 महिलाओं को बेबी किट प्रदान किया था।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com