सुरभि महिला समिति, अमलोरी ने किया आंगनबाड़ी केंद्रों में टाट वितरण, लगाए पौधे

image

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के अमलोरी क्षेत्र की सुरभि महिला समिति ने सोमवार को आंगनबाड़ी केंद्रों में टाट का वितरण किया। आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को बैठने की सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से टाट का वितरण किया गया। टाट वितरण कार्यक्रम का आयोजन ग्राम पंचायत दिग्घी के आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 1 एवं 2 में किया गया। इस अवसर पर दोनों आंगनबाड़ी केंद्रों को दो-दो नग टाट प्रदान किए गए। कार्यक्रम का आयोजन सुरभि महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती नीरजा गोमास्ता के मार्गदर्शन में किया गया।

इस अवसर पर समिति की अध्यक्षा श्रीमती गोमास्ता ने कहा कि बच्चों की त्वचा कोमल होती है और प्लास्टिक की बोरी पर बैठने से उनकी त्वचा सख्त होने लगती है तथा रेशे आने लगते हैं। उन्होंने कहा कि ‘ट्रांसफॉर्म सिंगरौली’ अभियान के तहत अमलोरी क्षेत्र को जितनी पंचायतें दी गई हैं, उनमें महिलाओं एवं बच्चों के विकास के लिए सुरभि महिला समिति की टीम भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर समिति की सदस्याओं ने आंगनबाड़ी केंद्र के आस-पास के जगहों में फलदार पौधे लगाए एवं उपस्थित लोगों को वृक्षों की महत्ता के बारे में समझाया। साथ ही, उपस्थित बच्चों के बीच बिस्किट का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम में सुरभि महिला समिति की सभी सदस्याएं, आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 1 की कार्यकर्ता श्रीमती अभिलाषा शर्मा एवं आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 2 की कार्यकर्ता श्रीमती ममता शर्मा उपस्थित रहीं। इससे पूर्व सुरभि महिला समिति की टीम ने शुक्रवार को दिग्घी पंचायत के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया एवं आंगनबाड़ी की समस्याओं के संबंध में जानकारी ली।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com