सरकारी शौचालय के गड्ढे में गिरकर डूबने से बच्चे की मौत

शाहगंज/सोनभद्र (सीके मिश्रा) घोरावल ब्लॉक के ग्राम पंचायत अम्उड मे सरकारी शौचालय के गढ्ढे मे डूबकर एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी।जिसके बाद पूरे गांव में मातम छा गया।नाराज ग्रामीणों में राबर्टसगंज शाहगंज रॉड को जाम कर दिया।मौके पर पहुचे घोरावल एसडीएम व शाहगंज थाना प्रभारी के समझाने के बाद जाम छूटा।
जानाकरी के अनुसार अंशु पुत्री पीन्टू विश्वकर्मा  10 वर्ष निवासी अमउड़  की सरकारी शौचालय में गिरने के कारण डूबने से मौत हो गई।

image

दरसल अंशु घर के बाहर घूम रहा था काफी देर बीत जाने के बाद जब वापस नहीं आई तो परिवार वाले खोजबीन शुरू कर दिए तो जाकर शौचालय के गढ्ढे मे देखा तो सुबह बारिश होने की वजह से गढ्ढा पानी से भरा था जब गढ्ढे मे उतरकर देखा तो नीचे मृत पड़ा मिला। गुस्साए ग्रामीणों ने शव शाहगंज रावर्टसगंज मार्ग पर रखकर जाम कर दिया।

image

एक घंटे जाम के बाद जब एसडीएम घोरावल मौके पर पहुंचे तब काफी मान मनौव्वल के बाद परिजन इस बात पर माने की संबधितो के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाए एवं मुआवजा दिया जाए।

image

एसडीएम ने एस्ओ शाहगंज को निर्देश दिया कि एफआईआर दर्ज किया जाए और उन्होंने परिवार वालों को एक हजार रुपये नगद सहायता के रूप मे दिया और जाचोउपरान्त उचित मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दिया तब जाकर परिजन मान गए पुलिस शव को जिला अस्पताल भेजने की कार्रवाई मे लग गई।
बताते चले की इस समय गांवो को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) करने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है जिसके तहत ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियों के निर्देश पर गड्ढे खोदवाये गए है जिसमे बरसात के कारण पानी भरे हुए है ऐसे में छोटे बच्चे गिरेंगे तो उनका डूबना तो तय ही है।इसमें जिला प्रशासन की सीधे लापरवाही है ।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com