जनता दर्शन में बीडीओ ने सुनी ग्रामीणों की समस्या

करमा-सोनभद्र(वरुण त्रिपाठी)। रॉबर्ट्सगंज ब्लाक के बेठीगांव निस्फ स्थित पंचायत भवन में सोमवार को जनता दर्शन का आयोजन किया गया। जनता दर्शन में आये ग्रामीणों की समस्या सुनते हुए खंड विकास अधिकारी उमेश सिंह ने मौके पर पांच मामलों का निस्तारण कराया। इस दौरान उन्होंने अमृत सरोवर में काम कर रहे श्रमिकों की भी समस्याएं सुनीं।
खंड विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अरुण चौधरी तथा प्रधान पति (प्रधान प्रतिनिधि) अनूप तिवारी की मौजूदगी

में आयोजित जनता दर्शन में ग्रामीण फरियाद लेकर पहुंचे। जनता दर्शन में सार्वजनिक भूमि पर कब्जे एवं चकरोड की शिकायत हुई। इस पर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने एवं कुटुंब रजिस्टर का नकल लेने के लिए भी ग्रामीण जनता दर्शन में पहुंचे थे। बीडीओ के निर्देश पर ग्राम पंचायत अधिकारी ने कुटुंब रजिस्टर नकल जारी करने साथ एवं जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का

काम किया। इस तरह से मौके पर पांच मामले निस्तारित कराए गए। तत्पश्चात बीडीओ ने पंचायत भवन के समीप अमृत सरोवर में चल रहे सफाई कार्य को देखा तथा सेकेट्री एवं प्रधानपति को आवश्यक निर्देश दिए। वही काम कर रही महिला श्रमिकों ने समय से पारिश्रमिक ना मिलने की शिकायत की। इस मौके पर नागेश्वर त्रिपाठी, अनिल, विकास, बहादुर, बबलू केसरी, राजू, विमलेश, संतोष त्रिपाठी, देवमणि, संजय चौबे आदि उपस्थित रहे।

Translate »