उर्मिला द सुमन फाउंडेशन ने स्थापना दिवस पर किया प्लांटेशन ड्राइव

लखनऊ। कोविड की दूसरी लहर में कोविड मरीज ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे थे । पर्यावरण से पौधों की कटान भी इसका बड़ा कारण थी। ऑक्सीजन उत्सर्जन के लिए पौधरोपण,इसी उद्देश्य के साथ जनजागरूकता के लिए संस्था “उर्मिला सुमन द फाउंडेशन” ने अपना 9वाँ स्थापना दिवस,जनेश्वर मिश्रा पार्क में पौधा वितरित कर के मनाया कार्यक्रम का उद्देश्य आने वाले भविष्य के लिए ऑक्सीजन की कमी न हो वायु प्रदूषण अधिक न हो, लोग अपने घरों अपने अगल बगल पार्को में बृहद मात्रा में पौधरोपण करे इसके लिए निःशुल्क पांच सौ वायु प्रदूषण विरोधी नीम,पीपल,फैकश,कदम,चितवन, बेल,शरीफा,नीबू,सहजन,अनार,छायादार ,फलदार,फूल वाले हरसिंगार,चमेली,कनेर,चाँदनी,आदि पौधों का वितरण किया गया।
संस्था की अध्यक्षता रीता प्रकाश मणिकर्णिका ने लोगो को पर्यावरण से जोड़ते हुए सबसे अपील किया कि अपने आने वाले भविष्य एवं नवनिहालो के लिए आज से ही कार्य करना होगा सबको पर्यावरण से जुड़ना होगा।
पर्यावरणविद विमलेश निगम ने पर्यावरण के लिए खास कर युवाओं को जोर देते हुए कहा कि आज जिस पेड़ के छावं में हम खड़े हैं वो हमारे पूर्वजों की ही देन है, इसलिए आज से अभी से ही पेड़ लगाइये धरती माँ को बचाइए।
इस मौके पर स्कीन स्पेलिस्ट डॉ प्रभा सिंह जी,समाजसेवी राखी लखन,अमन मणि त्रिपाठी, अखिल कुमार, अंकित कुमार,अनिषया आर्या, भरत दुबे,विजय,बृजेश सिंह चौहान, किशन, कुलदीप मौजूद रहे।

Translate »