रीयल एस्टेट के नाम पर फ्रॉड करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार

प्रयागराज-लवकुश शर्मा

प्रयागराज : मिकेल्स रीयल इंफ्राएस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्जी कंपनी खोलकर करेली में प्लाटिंग करने वाले एक बड़े गिरोह का करेली पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया। पुलिस ने रूमी डायरेक्टर और उसके बेटे को लाखों रुपए हड़पने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ ऑनलाइन बुकिंग करके जमीन बेचने के नाम पर ठगी करने के तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं। गैंगस्टर समेत कुल 7 मुकदमों में पुलिस ने इन्हें आरोपी बनाया है।

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि करेली निवासी रूमी डायरेक्टर के नाम से आरोपी प्रॉपर्टी के नाम पर बरसों से ठगी कर रहा है। इसका असली नाम इजहार अहमद साबरी है। 2018 में इसने करेली में रीयल एस्टेट के नाम से कारोबार शुरू किया और वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी। उस वक्त भी इसने कई लोगों को करेली में जमीन दिखाकर रुपए हड़पे थे। एक ही जमीन कई लोगों को बेच दी और उसकी रजिस्ट्री भी कर दी। फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इसके खिलाफ गैंगस्टर भी लगा लेकिन रूमी डायरेक्टर पकड़ा नहीं गया।

एसपी सिटी के निर्देश पर पीड़ितों ने करेली थाने में मुकदमा दर्ज कराया। सोमवार रात करेली इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह और उनकी टीम ने आरोपी रूमी डायरेक्टर और उसके बेटे अफसार अहमद साबरी को गिरफ्तार कर लिया।

Translate »