कोटवा स्थित पावर हाउस का ट्रांसफार्मर जलने से दर्जनों गाँव में अंधेरा छा गया,उपभोक्ता गर्मी से परेशान।

ट्रांसफार्मर जला, दर्जनों गाँव में छाया अंधेरा
हनुमानगंज. कोटवा स्थित पावर हाउस का ट्रांसफार्मर जलने से दर्जनों गाँव में अंधेरा छा गया. उक्त पावर हाउस में नये ट्रांसफार्मर के लगाने का आदेश जारी किया जा चुका है किन्तु विभागीय उदासीनता के चलते नहीं लगाया जा सका. इस उमस भरी गर्मी में लोगों का जीना दूभर हो गया है.

विकास खण्ड बहादुरपुर के कोटवा गाँव स्थित पावर हाउस में लगा पांच केवीए का ट्रांसफार्मर सोमवार को जल गया. ट्रांसफार्मर जलने से कोटवा, जमुनीपुर, दुबावल, ककरा उपरहार, पट्टी बैरी शाल, पाण्डेयपुर, दलापुर, रमईपुर, बरईपुर, मलखानपुर, लीलापुर कलां, लीलापुर खुर्द सहित दर्जनों गाँवों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी, जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया.

बिजली आपूर्ति के साथ उक्त गाँवों में पानी, मोबाइल की सेवा ठप हो गयी. इस उमस भरी गर्मी में लोगों का जीना दूभर हो गया. कूलर, पंखा व एसी बंद हो जाने से लोग दुपहरी में घर और पेड़ के नीचे तडपते रहे. उक्त पावर हाउस पर नया ट्रांसफार्मर लगाने का आदेश जारी हो चुका है किन्तु विभागीय उदासीनता के चलते नहीं लगाया जा सका, परिणाम यह है कि एक ट्रांसफार्मर जलने से दर्जनों गाँवों में अंधेरा छा गया. विभाग की उदासीनता के कारण लोगों को यह असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

Translate »