वाराणसी में मिले दो और नये कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले

शिवाला बना नया हॉटस्पॉट
अब बनारस में संक्रमित मरीजों की संख्या 92 हो गयी
वाराणसी। वाराणसी में कोरेना वायरस का संक्रमण जारी है।जनपद में शुक्रवार को दो और नए कोरोना पॉजि‍टि‍व मरीज मि‍लने से कुल कोरेना संक्रमित की संख्या 92 तक पहुँच चुकी हैं। बताते चले कि भदैनी इलाके में एक 80 वर्षीय बुज़ुर्ग हैं, जिन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद इनका कोरोना सैम्पल करवाया था। दूसरा केस नारिया हॉटस्पॉट में कोरोना पॉजि‍टि‍व मि‍ले पूर्व एडीएम के पुत्र हैं। दोनों लोगों का कोरोना पॉजि‍टि‍व पाये जाने के बाद अब बनारस में संक्रमित मरीजों की संख्या 92 हो गयी है।
शहर के शिवाला स्थित माँ आनंदमयी अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर के 75 वर्षीय पिता जो आईएएस बीएचयू के रि‍टायर प्रोफेसर हैं, शि‍वाला-भदैनी इलाके के एक मकान मे रहते हैं, उनको हार्ट की प्रॉब्लम के बाद जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहां सांस लेने में दिक्कत के बाद उनकी कोरोना सैम्पलिंग की गई थी, जिसकी रिपोर्ट आज आयी है। रि‍पोर्ट में उन्हें कोरोना पॉजि‍टि‍व पाया गया है।
इस सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने 75 वर्षीय बुज़ुर्ग को तुरंत पंडित बीएचयू स्‍थि‍त सुपर स्‍पेशि‍यलि‍टी वि‍भाग के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया है। साथ ही स्वथ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार जवाहर नगर एक्‍सटेंशन के अस्पताल के उस वार्ड को 24 घण्टे के लिए सील कर दिया गया है, जहां ये पहले भर्ती कि‍ये गये थे। इसके साथ ही भदैनी इलाके को नया हॉटस्‍पॉट बनाने की तैयारी शुरू हो गयी है।
वहीं नारिया हॉटस्पॉट एरिया में दो दि‍न पहले मि‍ले कोरोना मरीज़ पूर्व एडीएम के कांटेक्ट में आये उनके 42 वर्षीय बेटे में भी कोरोना पॉजि‍टि‍व पाया गया है। उन्‍हें भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

Translate »