प्रियंका गाँधी का सन्देश लेकर समाज के समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति से संवाद कर रही कांग्रेस ..

*किसान जनजागरण अभियान के मार्फ़त गाँव चट्टी तक कांग्रेस अपनी पहुँच बना रही है …..

*किसान जनजागरण अभियान के बहाने खोयी सियासी जमीन तलाशने निकली कांग्रेस ….

*प्रियंका के यूपी दौरे ने बढ़ाई पार्टी की हलचल, सियासी कार्यकर्त्ता पहुंचे गाँव गाँव तक …..

*प्रियंका के यूपी दौरे ने मथा उत्तर प्रदेश कांग्रेस को, कार्यकर्ता उत्साहित होकर कर रहा है अन्नदाता से संवाद …….

*आशीष अवस्थी

लखनऊ, । अखिल भारतीय कांग्रेस की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के हालिया दौरे और यूपी कांग्रेस में सक्रियता के चलते सालो से सुस्त पड़ी पार्टी में एक नई जान भूंक दी है । उत्तर प्रदेश प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने पिछले 32 बर्षो से हांसिये पर जा चुकी कांग्रेस में अब एक नई जान फूँक दी है । हताशा निराशा में डूबा कार्यकर्ता नई पहल से ख़ासा उत्साहित होकर फिर झंडे डंडे से लैस हो कर खेत खलिहानों में कांग्रेस का पैगाम लेके जा रहा है- नई ज़मीन पर फिर “हल के फल” की मार से जुताई करके पैरा, ढैंचा सड़ा कर अपना खेत बनाने में जुट गए है कार्यकर्त्ता है । किसानो से संवाद और बातचीत के जरिये खोये हुए जनाधार को पाने की कवायद तेज हो चली है । उम्मीद के नए जनाधार का आधार बना एक महीने चलने वाला “ किसान जनजागरण अभियान” । अभियान से खासे उत्साहित क्षेत्रीय कांग्रेसी के मुताबिक होली के बाद प्रियंका गाँधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के चारो आँचल में बड़ी सभा करके पार्टी में नई जान फूंकने जा रही है ।

नागरिक संसोधन एक्ट पर जोर शोर से बैटिंग कर रही कांग्रेस ने अचानक बड़ा सियासी निर्णय लेते हुए उत्तर प्रदेश में अपना रणनीतिक दिशा को बदलते हुए “ खेत-खलियान” की ओर रुख किया । किसान जनजागरण अभियान के बहाने प्रदेश कांग्रेस ने गाँव- गिराव की ओर रुख किया । 6 फरवरी को प्रियंका गाँधी के फ्लैगशिप अभियान की कमान तेज तर्रार और जमीनी नेता अजय कुमार लल्लू को सौंपी गयी । प्रियंका गाँधी की देखरेख में चल रहे अभियान ने 40 दिनों में लगभग ढाई करोड़ किसानो से संवाद करने का मन बनाया । अभियान के तहत लगभग 3000 कार्यकर्ता इसमें जुटे , प्रत्येक ब्लॉक से लगभग 30 कार्यकर्ताओं का जत्था गाँव-चट्टी में नुक्कड़ सभा करके किसानी में लगे आम आदमी से संवाद कायम किया और उनकी दिक्कतें जानने की कोशिश की । किसानो से एक ख़ास फॉर्मेट में फार्म भरवाया गया- और उनकी दिक्कतों को उसमें दर्ज किया गया । प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मुताबिक अब तक लगभग 70 फीसदी किसान परिवारों से कार्यकर्ता मुलाकात करके मांग पत्र भरवा चुके है । प्रियंका गाँधी इस पूरे अभियान की पल पल की जानकारी ले रही है । प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत अन्य वरिष्ठ नेता पूरे प्रदेश में इस अभियान का नेतृत्व कर रहे है और सघन दौरा कर रहे है । प्रदेश अध्यक्ष का दावा है ढाई करोड़ का लक्ष्य जल्द ही पूरा किया जायेगा । अभियान को मिल रही सफलता से उत्साहित प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि होली बाद इस अभियान में और तेजी लायी जाएगी और अभियान को 40 दिनों से आगे भी बढ़ाया जायेगा । उन्होंने आगे बताया कि अभियान के आवाहन पर तहसील दिवस पर जिला मुख्यालय और तहसीलों में ज्ञापन सौंपने में बड़ी संख्या में किसानो ने हिस्सेदारी की ।
अजय कुमार लल्लू ने बताया कि अभियान के दौरान मांगपत्र भरवाए गए जिसमे दिए गए फ़ोन नंबरों से लगातार पार्टी कार्यालय स्थित एक नवनिर्मित कॉल सेण्टर द्वारा संवाद जारी और और पार्टी लगातार नए लोगो से संपर्क में है । इसके साथ ही पार्टी प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी की बड़ी रैली की तैयारी भी जोर शोर से चल रही है ।

Translate »