प्रधानमंत्री ने मां गंगा से किया गया अपना वादा पूरा किया – स्वतंत्र देव

लखनऊ 27 जनवरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान काशी में अपने नामांकन के दौरान मां गंगा से किया गया अपना वादा पूरा किया है। पहली बार मां गंगा अविरल व स्वच्छ हो रही है। उन्हांेने कहा कि मां गंगा आस्था के साथ ही प्रदेश की 40 फीसदी जनता की आय, व्यापार और कृषि जैसे विभिन्न माध्यमों से आय व रोजगार से भी जुड़ी है। पिछली सरकारों ने नदी की सफाई के नाम पर सरकारी धन की लूट और जनता के पैसे पर डकैती डाली। वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गंगा जी सहित सभी प्रमुख नदियों को निर्मल व अविरल बनाने का अभियान गम्भीरता से भाजपा की सरकार में आगे बढ रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मां गंगा की स्वच्छता व अविरलता के लिए भागीरथ बने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी गंगा किनारे के एक हजार से अधिक ग्राम पंचायतों के विकास के भागीरथ बन रहे है। उन्होंने कहा कि गंगा यात्रा के रास्ते में पड़ने वाले गांवों को कल्याणकारी योजनाओं में शामिल करना, जैविक खेती, गंगा पार्क, गंगा खेल मैदान व फलदार वृक्ष लगाने पर किसानों को अनुदान जैसी सुविधाओं से जोड़ना योगी सरकार की एक शानदार पहल है।
उन्होंने कहा कि जिस प्रयागराज के संगम में 2013 में लोग स्नान व आचमन करने से कतरा रहे थे। वही 2019 में प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी जी के नेतृत्व में 24 करोड़ से अधिक देशी-विदेशी यात्री और श्रद्धालुओं ने कुम्भ में डुबकी लगाई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में शुरू हुई गंगा यात्रा जिन रास्तों से गुजरेगी उसके अधिकांश हिस्सों से हर वर्ष कांवड़ यात्रा भी गुजरती है। पिछली सपा-बसपा सरकारों ने कावंड़ यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना तो दूर उनके भजन-कीर्तन तक पर पाबन्दी लगाई थी। आज योगी सरकार में कावड़ियों की यात्रा से लेकर मौनी अमावस्या में स्नान कर रहे श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की जा रही है।

Translate »