महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए देश को कठोर कानून की जरूरतःवन्दना सिंह

अजय कुमार वर्मा

लखनऊ 11 दिसम्बर। युवा कांगेस उ0प्र0 की प्रदेश उपाध्यक्ष वन्दना सिंह के नेतृत्व में महिलाओं के प्रति हो रहे अत्याचार के विरोध में जीपीओ पार्क स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर सांकेतिक धरना दिया गया जिलाधिकारी लखनऊ को प्रधानमंत्री महोदय केा सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में कहा गया है कि बलात्कार जैसे जघन्य अपराधेां पर अंकुश लगाए जाने के लिए बलात्कारी को 90 दिनों में जांच प्रक्रिया पूरी कर उसे मृत्युदण्ड/फांसी की सजा दिए जाने की मांग की गई एवं पूरे देश के सभी जनपदों में ऐसे वादों की सुनवाई के लिए एक स्पेशल कोर्ट और अपराधों पर अंकुश लगाए जाने के लिए एक हेल्पलाइन को संचालित किए जाने की मांग की गई जिसमें मिस्ड काल पर भी 10 से 15 मिनट के अन्दर पीड़िता को सुरक्षा व न्याय हेतु पुलिस सहायता मुहैया करायी जा सके एवं शीघ्र कानून न बनाए जाने पर व्यापक जनान्दोलन की चेतावनी भी दी है।
धरने का नेतृत्व कर रहीं युवा नेता वन्दना सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है जब तक इसे रोकने के लिए एक कठोर कानून बनाकर अमल नहीं किया जाएगा तब तक अपराधों पर अंकुश लगाना मुश्किल है। उन्होने कहा कि महिलाओं केा न्याय दिलाने एवं अपराधो को रोकने के लिए मैं आन्दोलन करूंगी क्येांकि महिला उत्पीड़न रोकने के लिए देश को वर्तमान में एक कठोर कानून की जरूरत है।
इस मौके पर दीपिका अरोड़ा, गजाला सिद्दीकी, मनोेज तिवारी, नेहा, आस्था तिवारी, उपेन्द्र द्विवेदी, सोम विकल, मनीष चैहान, शहीदा, आलोक सिंह रैकवार, रोहित अवस्थी, अभिजीत, बबलू, अभिषेक तिवारी, मनु खुराना, श्री राम यादव, संदीप पोद्दार, अंकित सक्सेना आदि युवा कांग्रेसजन मौजूद रहे।
Translate »