मेरठ: आत्‍मदाह करने जा रही मिहला को सिपाहियों ने बचाया, एसएसपी ने दिया इनाम

मेरठ ने सात सिपाहियों को दिया नगद पुरस्‍कार
तीन महिला समेत सात सिपाही हुए सम्‍मानित
6 December को एसएसपी ऑफिस में आई थी महिला

मेरठ। एसएसपी (SSP) ने पुलिसकर्मियों को उनके बेहतरीन कार्य के लिए सम्‍मानित किया है। एसएसपी ने सिपाहियों (UP Police Constables) की सर्विस बुक में भी उत्कृष्‍ट कार्य की एंट्री भी की है। नकद पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सात सिपाहियों में तीन महिला और चार पुरुष सिपाही हैं। उन्‍होंने आत्‍मदाह करने जा रही महिला को बचाया था। एसएसपी ने सिपाहियों के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इनकी सजगता के कारण एक अनसुलझे केस की गुत्थी भी सुलझ गई।

*यह है मामला

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि 6 दिसंबर को उनके कार्यालय के गेट के बाहर एक महिला ने आत्मदाह करने के लिए अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया था। सम्‍मानित होने वाले सिपाहियों की ड्यूटी उस दौरान एसएसपी के कार्यालय पर थी। महिला द्वारा आत्मदाह करते देख ये सिपाही महिला की ओर दौड़े। उन्‍होंने उसको काबू में करते हुए उसके हाथ से माचिस और पेट्रोल की बोतल छीन ली। इसके बाद उसको महिला थाने (Mahila Thana) ले जाया गया।

*रेप का झूठा मुकदमा दर्ज कराया था महिला ने*

एससपी ने बताया कि महिला ने जानबूझकर अपने प्रेमी के कहने पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया था, जो फर्जी था। उसका अपने जेठ से विवाद चल रहा था। एक हत्या के मामले में वह जेल भी जा चुकी है। अपने प्रेमी के दुश्मनों को फंसाने के लिए वह छह लाख रुपये भी ऐठ चुकी है। इसके बाद भी वह रुपये की मांग कर रही थी। इन पुलिसकर्मियों की सतर्कता के चलते महिला पुलिस के हत्थे चढ़ गई। कड़ी पूछताछ में उसने सब कुछ बता दिया। महिला को पुलिस ने जेल भेज दिया था। एसएसपी ने कहा कि ड्यूटी के प्रति तत्परता और ईमानदारी बरतने के लिए ही इन पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है। सभी पुलिसकर्मियों को इसी तरह से अपनी डयूटी के प्रति ईमानदारी बरतनी चाहिए।

Translate »