लखनऊ 06 नवम्बर। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित कमाण्ड सेंटर मे आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाय। प्रकरणों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता किसी भी स्तर पर न हो, इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय। जिन जनपदों के द्वारा प्रकरणों के निस्तारण में शिथिलता बरती जा रही है, उन जनपदों के अधिकारियों को इनके निस्तारण हेतु कड़े निर्देश भी दिए। इसके साथ ही शासन के द्वारा प्रेषित किये जा रहे पत्रों के माध्यम से दिये जा रहे निर्देशों का अनुपालन जनपदों के अधिकारियों के द्वारा समयबद्ध रूप से किया जाय।
अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने समीक्षा के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों से आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की सेक्शनवार जानकारी ली। उन्होंने थाने स्तर पर प्रकरणों से सम्बन्धित आख्यायें तकनीकी समस्याओ को दूर करते हुए शीघ्रता के साथ पोर्टल पर अपलोड करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया, जिससे आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाईन से सम्बन्धित शेष प्रकरणों को भी निस्तारित किया जाय।
अपर मुख्य सचिव, गृह ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाईन से सम्बन्धित प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निस्तारित करवायें। सीएम हेल्पलाईन से सम्बन्धित प्रकरणों के निस्तारण मे धीमी प्रगति पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज को प्रकरणों के निस्तारण हेतु दूरभाष के माध्यम से निर्देश दिये।
बैठक में सचिव गृह भगवान स्वरूप सहित सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद थे।
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