पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के पीएफ घोटाले मे अधिकारियों के लिये जेल के दरवाजे खुले

लखनऊ– उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के 45000 कर्मचारियों के लगभग 16000 करोड़ रुपये के भविष्य निधि घोटाले में यूपी पुलिस की विशेष टीम ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद उर्फ ए पी मिश्रा को गिरफ्तार किया है। ए पी मिश्रा अखिलेश सरकार के करीबी थे और सपा सरकार के दौरान इन्हें 3 बार सेवा विस्तार मिला था।कही योगिआदित्य नाथ सरकार की आंच अब पूर्ब सीएम अखिलेश की ओर तो इशारा नही कर रही है।

बताते चले कि सोमवार रात से ही गोमतीनगर और अलीगंज के आवास और दफ़्तर पर यूपी पुलिस की विशेष टीम अयोध्या प्रसाद मिश्रा पर नजर बनाये हुए थी।आनन फानन में देर रात्रि को गिरफ्तार किया गया।
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात सख्त तेवर अपनाते हुए यूपी पावर कारपोरेशन की मौजूदा एमडी और सचिव ऊर्जा अपर्णा यू को हटा दिया। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे आईएएस एम. देवराज को यूपी पावर कारपोरेशन का नया एमडी बनाया गया है। अपर्णा यू के पास यूपी जल विद्युत उत्पादन कारपोरेशन के एमडी का भी चार्ज था। उन्हें इस पद से भी हटा दिया गया है। इसका चार्ज भी एम. देवराज को सौंपा गया है। अपर्णा को सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन बनाया गया है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस घोटाले में जल्द ही यूपी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन और प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार भी हटाए जा सकते हैं। वे ट्रस्ट के चेयरमैन हैं।

Translate »