प्रियंका गांधी के बाद अब भाजपा सांसद ने सरकार से कि बड़ी मांग,सदन में उठाया मामला

-प्रियंका गांधी सरकार से किया था सवाल

-देश को मिले है कई दिग्गज नेता

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ के पुराने स्वरूप को बदलकर छात्र परिषद करने का मामला संसद भवन में गूंजा, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बाद कौशांबी के भाजपा सांसद विनोद सोनकर में सदन में छात्रसंघ बहाली के मामले को उठाते हुए छात्र संघ को बहाल करने की मांग है। बता दें इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने लिंगदोह की सिफारिसों का हवाला देते हुए छात्र संघ का स्वरूप बदलने का निर्णय लिया है ।

विनोद सोनकर ने सदन में कहा कि जिस तरह देश को चलाने के लिए नौकरशाहों शिक्षकों और डॉक्टरों की जरूरत होगी वैसे ही राजनेताओं की भी इस लोकतंत्र में बड़ी भूमिका है।पूरब का स्पोर्ट कहां जाने वाला इलाहाबाद विश्वविद्यालय इस देश को कई बड़े जनप्रतिनिधि दिया है देश को प्रधानमंत्री राष्ट्रपति विश्वविद्यालय की माटी से मिले हैं। लेकिन दुर्भाग्य है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा छात्रसंघ को समाप्त कर दिया गया है।

कौशांबी सांसद विनोद सोनकर ने मानव संसाधन विकास मंत्री से मांग की कि छात्र संघ को बहाल किया जाए क्योंकि जब तक छात्र जीवन में छात्रों को समाज से जुड़ी समस्याओं पर लड़ने और उसे सीखने का अवसर नहीं मिलेगा तो देश को अच्छे नेता नहीं मिल पाएंगे उन्होंने कहा कि हम सब ने छात्र संघ से ही जनता की सेवा सीखी है।

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके इस मामले को गरमा दिया था प्रियंका गांधी ने लिखा था कि भाजपा की सरकार खुद चुन कर आई है मगर छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से क्यों डरती है या तानाशाही नहीं तो और क्या है इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र संघ को समाप्त कर छात्र परिषद लागू करने का निर्णय लिया है।

विवि प्रशासन ने कैम्पस में पठन पाठन का माहौल बनाने और छात्रों के बीच चल रही वर्चस्व की जंग को समाप्त करने के लिए इसका निर्णय लिया है।बता दें विवि में बीते दिनों दो छात्र नेताओ की छात्रावास में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।जिसके बाद विवि प्रशासन को कोर्ट ने तलब किया था।

Translate »