पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट

2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने चुनाव प्रचार के दौरान वाहन जुलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया था

प्रयागराज।कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के खिलाफ य़ूपी की स्पेशल कोर्ट प्रयागराज ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है । पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को शनिवार को कोर्ट में पेश में होना था, मगर वह पेश नहीं हुए, जिसके बाद कोर्ट ने नाराज होकर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया ।

*2014 लोकसभा चुनाव का है मामला*

मामला लखीमपुर खीरी का है । 2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने चुनाव प्रचार के दौरान वाहन जुलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया था, इस वाहन जुलूस को लेकर प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी, 25 अप्रैल 2014 को इसी मामले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया था । पांच साल से लंबित इस मुकदमे में जितिन प्रसाद एक बार भी हाजिर नहीं हुए । स्पेशल कोर्ट बनने के बाद इस मुकदमे की पत्रावली प्रयागराज स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर होकर आई । शनिवार को भी इसी मामले में पेशी थी, जिसमें एक बार फिर जितिन प्रसाद उपस्थित नहीं हुए, जिसके बाद कोर्ट ने नाराज होकर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया।

Translate »