उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक सम्पन्न

सोनभद्र। उ०प्र०उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल की नगर व जिला पदाधिकारियों की बैठक मिठाई लाल सोनी के आवास पर सम्पन्न हुआ, जिसमें नगर के ज्वलंत मुद्दे पर जोर शोर से चर्चा हुई। घोरावल पन्नूगंज हाई वे बाईपास को शहर से बाहर बनाने की मांग को रखते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल जैन ने कहा कि जिला प्रशासन से मांग हैं कि बाईपास कहीं भी नगर शहर को उजाड़ कर नहीं बनाया जाता हैं।

जिलाध्यक्ष रतन लाल गर्ग ने कहा कि इस सम्बंध में जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल से व्यापार मण्डल के एक प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात कर ज्ञापन दिया। जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि बाईपास पर विचार कर रहे हैं। नगर में चारों तरफ अतिक्रमण हटाने पर कहा कि नगरपालिका परिषद अधिशासी अधिकारी को पूर्व में व्यापार मण्डल के साथ हुए समझौता से भी अवगत कराया गया, नगर के व्यापारियों से आग्रह हैं कि नाली के बाहर कोई सामान न रखें, बंद नाली को खुला रखें, जिससे सफाई कर्मी को सफाई करने में दिक्कत न हो,पटरियों पर दुकान न लगाये।

बैठक में जिला महामंत्री विमल अग्रवाल, हिदायत तुल्ला खां, नगराध्यक्ष कौशल शर्मा, नगर महामंत्री चन्दन केशरी,मोहन लाल केशरी, शिव सांवरिया, प्यारे भाई कादरी, विमल जालान, अशोक जैन, रामेश्वर दास जैन, राजेश सोनी, राजेन्द्र जैन, विष्णु बर्नवाल,कृष्ण कुमार जालान, शंकर केशरी,अजीत जायसवाल, श्यामू केशरी,संतोष केशरी, आशिष केशरी, युवा नगराध्यक्ष राजू चौरसिया, राधेश्याम बंका, सोमेश सोनी आदि उपस्थित रहे, काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शित किया जा चुका है, आगे मशाल जूलुस, नुक्कड़ सभा व नगर बंद क्रमवार करने का निर्णय लिया गया। सासंद रामशकल, विधायक भूपेश चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा, नगरपालिका परिषद अध्यक्ष विरेन्द्र कुमार जायसवाल से मिलकर ज्ञापन देकर को उजड़ने से बचाने की मांग की, 30 से 35 हजार लोग बेघर और बरोजगार हो जाऐंगे। सभी ने सात्वना दी,ऐसा नहीं होने देंगे। अशोक मिश्रा ने कहा हमारी सरकार बेघर लोगों को आवास बनवाकर दे रही हैं, नगर को उजाड़ने नहीं दिया जायेगा।

Translate »