रक्तदान कर पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा धर्मवीर तिवारी ने मनाया डॉक्टर्स डे

सोनभद्र।आज 1 जुलाई 2019 को डॉक्टर्स डे के अवसर पर विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ0 धर्मवीर तिवारी ने डॉक्टरों के नाम पर रक्तदान किया और और कहां की मैं रक्तदान डॉक्टर डे पर इसलिए करता हूं कि सेवा का सबसे बड़ा माध्यम डॉ0 है, जो सबकी सेवा करते है, उन्हें कभी भी किसी समय अगर रक्त की जरूरत हो तो उनको रक्त उपलब्ध हो सके ।

जुलाई के महीने का पहला दिन यानी १ जुलाई भारत में डॉक्टर दिवस के रूप में मनाया जाता है। अक्सर लोग पूछते हैं की हम डॉक्टर डे क्यों मानते हैं? इसकी वजह यह है की यह पौराणिक चिकित्सक डॉ बिधान चंद्र रॉय के जन्म और मृत्यु दिवस के लिए मनाया जाता है| वे पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री भी थे और उन्हें अपने दूरदर्शी नेतृत्व के लिए राज्य का वास्तुकार कहा जाता है।

डॉक्टर दिवस हमारे दैनिक जीवन में चिकित्सक भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाने का अवसर है
डॉक्टरों को समाज के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक माना जाता है। घर की तलाश करते समय देखे जाने वाली पहली चीजों में से सबसे पहले एक अस्पताल, नर्सिंग होम या डॉक्टर का क्लिनिक है। इसका कारण यह है कि पास में चिकित्सा संबंधी सहायता सुरक्षा की भावना प्रदान करती है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सभासद विनोद सोनी सभासद प्रकाश श्रीवास्तव राजेश सोनी श्याम उमर अखिलेश कश्यप राहुल विश्वकर्मा बच्चन पांडेय प्रशांत श्रीवास्तव तन्मय त्रिपाठी बब्बू मोहित संतोष इत्यादि लोग थे

Translate »