चबूतरे के विवाद में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने किया खुलाशा,10 लोग गिरफ्तार,9 फरार

0

सोनभद्र।ओबरा थाना इलाके के परसाई गांव में 20 मार्च को मु0 अनवर पुत्र स्व0 मु0 जब्बार की हत्या के संबंध मे थाना ओबरा सोनभद्र पर मु0अ0स0-43/2019 धारा-  147/148/149/295/302 भादवि पंजीकृत हुआ था, मुकदमा पंजीकृत होने के पश्चात विवेचना से घटना मे शामिल अभियुक्तो मे से 7 को 23 मार्च को गिरफ्तार  कर जेल भेजा गया था जिसमे अभियुक्तो ने घटना मे शामिल होना स्वीकार किया है । 

image

23 मार्च को गिरफ्तार अभियुक्तो में राजेश प्रजापति पुत्र रामफौजदार निवासी परसोई थाना ओबरा ,राजेश  कुमार खरवार पुत्र स्व0 हुबलाल निवासी परसोई थाना ओबरा ,वही विधि विवादित बच्चों में हौसला प्रसाद खरवार पुत्र रामेश्वर प्रसाद 15 वर्ष निवासी परसोई थाना ओबरा,रामप्रसाद खरवार पुत्र वनस्वरूप 17 वर्ष निवासी धनबहवा थाना ओबरा, कृष्णानन्द पनिका पुत्र ज्ञानप्रकाश 13 वर्ष निवासी परसोई थाना ओबरा जनपद सोनभद्र ,सुभाष पनिका पुत्र श्रीराम कुमार पनिका 14 वर्ष निवासी परसोई थाना ओबरा, रामनाथ पुत्र मुलायम खरवार 15 वर्ष निवासी परसोई थाना ओबरा को गिरफ्तार किया गया था। उपरोक्त अभियुक्तगणो ने अपने बयानो में तथा वादी ने भी अपने बयानो में बताया था कि मृतक अनवर अली पर अभियुक्त अक्षय कुमार पुत्र जगजीवन खरवार निवासी परसोई थाना ओबरा ने कुल्हाडी से वार किया था तथा परमानन्द ने डण्डे से वार किया था ।

image

वही आज 24 मार्च को उक्त मामले में ही अक्षय कुमार पुत्र जगजीवन खरवार व विधि विवादित बच्चा परमानन्द पुत्र राम गुलाम , त्रिलोकी नाथ  कन्नौजिया पुत्र संत कुमार कन्नौजिया निवासीगण परसोई थाना ओबरा जनपद सोनभद्र गिरफ्तार हुए है । अक्षय कुमार के निसादेही से घटना में प्रयुक्त 01 अदद  कुल्हाडी (आलाकत्ल) व परमानन्द की निशादेही पर 01 अदद डण्डा बरामद हुआ है तथा गिरफ्तार शुदा अभियुक्त अक्षय कुमार व विधि विवादित बच्चे परमानन्द व त्रिलोकी नन्द कन्नौजिया ने घटना में शामिल होने स्वीकार किया है तथा गिरफ्तार शुदा अभियुक्त गणो नें अपने बयानों में यह भी बताया है कि राजेश प्रजापति अपना स्कूल उसी स्थान के ठीक सामने बना रहे थे, जहाँ चबूतरा स्थित है तथा उनकी यह मँशा थी कि यह मैदान चबूतरा होने के कारण स्कूल के खेल कूद में प्रयुक्त नही हो पा रहा है । यदि चबूतरा हट जाय तो उक्त स्थान स्कूल के खेलकूद के मैदान के रूप में प्राप्त हो जायेगा । और स्कूल को मानता भी मिल जायेगी । उनके इस कृत्य में राजेश खरवार व रविन्द्र खरवार ने सहयोग किया और बच्चो को उस चबूतरे को उक्त स्थान के हटाने के लिए उकसाया । इसी के परिणाम स्वरूप दिनांक- 20.03.2019 को राजेश प्रजापति, राजेश खरवार ,अक्षय कुमार के साथ उक्त विधि विवादित बच्चे एकत्र होकर उस चबूतरे को तोड़ने लगे । जब चबूतरे को तोडने की जानकारी अनवर अली को हुई तो अनवर अली ने उपरोक्त लोगो को चबूतरा तोडने से माना किया तब अक्षय कुमार, परमानन्द ने अनवरी अली के द्वारा चबूतरे को तोडने से विरोध करने पर अनवर अली से मार पीट करने लगे  और अक्षय कुमार ने अपने हाथ में लिए कुल्हाडी से अनवर अली के सर पर गम्भीर वार कर दिया तथा परमानन्द नें भी अपने हाथ में लिए डण्डे से अनवर अली को मारा पीटा, सर पर लगी कुल्हाडी की गंम्भीर चोट से अनवर अली की मृत्यु हो गयी । 

5 total views, 1 views today

Share.

About Author

Leave A Reply

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!