मैंने पीएम को पहचान लिया है, कोई सामने खड़े होकर कहे- मैं नहीं हटूंगा तो मुड़कर चले जाते हैं : राहुल

[ad_1]


नई दिल्ली.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ‘मेरा बूथ-मेरा गौरव’ कार्यक्रम के जरिए दिल्ली में कांग्रेस की चुनावी जंग की शुरुआत की। इस कार्यक्रम मेंराहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर खूब हमले बोले।

राहुल ने कहा- मैं नरेंद्र मोदी से गुजरात, एमपी, छत्तीसगढ़ में लड़ा, वहां मैने मोदी जी को पहचान लिया है। जैसे ही उनके सामने कोई खड़ा होकर कहता है कि मैं नहीं हटूंगा तो वो पीछे मुड़कर चले जाते हैं। नरेंद्र मोदी और आरएसएस की डर व नफरत की विचारधारा है। जबकि आप निडर हैं।

कांग्रेस के सवालों का जवाब नहीं देते मोदी- राहुल :

राहुल ने कहा कि आपको फैसला करना है कि गांधी का हिंदुस्तान चाहते हो या गोडसे का। गांधी जी प्रेम व भाईचारे की बात करते हैं। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी 56 इंच की छाती दिखाकर खुद को चौकीदार बताते थे। अब संसद में डेढ़ घंटे भाषण देते हैं लेकिन कांग्रेस के सवालों का जवाब नहीं देते। जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बारे में बोला लेकिन अनिल अंबानी के बारे में नहीं बोला। उन्होंने कहा कि पीएम ऐसी फोटो खिंचवाते हैं जिसमें कोई दूसरा न आए। 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है। करीब आधे घंटे के भाषण में राहुल गांधी के निशाने पर सिर्फ पीएम मोदी रहे। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का एक बार भी नाम नहीं लिया।

पुलवामा मामले का जिक्र करते समय मसूद अजहरजी कहकर फंसे राहुल :

राहुल ने कार्यक्रम में कहा, पुलवामा में किसने बस में बम फाेड़ा-जैश-ए-मोहम्मद, मसूद अजहर। जब भाजपा की पिछली सरकार थी, तब एयरक्राफ्ट में मसूद ‘अजहरजी’ के साथ बैठकर जो आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल हैं, कंधार में वापस करके आ गए। उनके इस बयान के बाद केंद्रीय कपड़ा मंत्री एवं भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी और पाकिस्तान में क्या समानता है? आतंकवादियों के प्रति उनका प्यार। कृपया आतंकवादी मसूद के प्रति राहुल जी का आदर देखिए।

राहुल ने शीला दीक्षित का स्वागत किया :

इसके पहले राहुल गांधी का शीला दीक्षित ने सूत की माला पहनाकर स्वागत किया। फिर तीनों कार्यकारी अध्यक्षों ने माला पहनाई। बूथ अध्यक्षों पूनम सूद और दुल्हे खान ने भी राहुल का स्वागत किया। कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया, देवेंद्र यादव भी मौजूद थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


शीला दीक्षित को सहारा देकर मंच तक पहुंचाते राहुल गांधी

[ad_2]
Source link

Translate »