अभी आपके पास नौकरी नहीं है या पढ़ाई करते हुए कमाना चाहते हैं पॉकेट मनी तो ये 5 ऐप्स आपके लिए हैं, घर बैठे ही इनके जरिए कमाएं पैसा, यहां करना होगा खुद का रजिस्ट्रेशन

[ad_1]


करियर डेस्क। क्या आप कॉलेज स्टूडेंट हैं? या फिर अभी जॉब की तलाश में हैं? यदि ऐसा कुछ है और आप अपने खर्चे के लिए थोड़ी-बहुत अर्निंग करना चाहते हैं तो ऑनलाइन ही ऐसा कर सकते हैं। ऐसी कई कंपनियां हैं, जो ऑनलाइन काम का मौका दे रही हैं। इनमें ऑफिस आने-जाने, तय समय देने का कोई बंधन नहीं। इनके जरिए घर से ही आप कमाई कर सकते हैं। जानिए ऐसे 5 काम के ऐप्स के बारे में।

1.Notesgen
– स्टूडेंट्स के लिए पैसा कमाने के लिए यह एक बेस्ट ऐप है। आपको इसमें नोट्स अपलोड और शेयर करना होंगे। इससे दूसरे यूजर्स को फायदा मिलेगा साथ ही आपको पॉकेट मनी मिल सकेगी।
– इसमें हेंडरिटन नोट्स अपलोड करना होते हैं। अलग-अलग सब्जेक्ट्स और कॉम्पीटिटिव एग्जाम्स के नोट्स यहां अपलोड किए जा सकते हैं। यह वेब के साथ ही एंड्रॉइड और आइओएस पर भी अवेलेबल है।

2.GigIndia
– यह भी पैसा कमाने के लिए एक अच्छा ऐप है। इसके जरिए आप पॉपुलर ब्रांड्स और कंपनियों के साथ काम कर सकते हैं। इस ऐप पर पेड इंटर्नशिप भी ऑफर की जाती है। यह ऐप अभी सिर्फ एंड्रॉइड पर ही अवेलेबल है।

3.SquadRun
– इस ऐप के जरिए आपको रिवॉर्ड्स कमाने का मौका मिलता है। यह कंपनी बड़ी कंपनियों की बिजनेस एक्टिविटी को कन्वर्ट करने का काम करती है। इसमें फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, ओला जैसी कंपनियां शामिल हैं। इनके छोटे-छोट कामों को यूजर के जरिए पूरा करवाया जाता है।
– इसमें फीडबैक, इमेज टैगिंग, प्रोडक्ट कैटेगराइजेशन जैसी चीजें शामिल होती हैं। SquadCoins यूजर के पेटीएम वॉलेट में भेजे जाते हैं। इसमें PayUMoney के जरिए रीडीम किया जा सकता है।

4.Lemonop
– पार्ट टाइम कुछ करना चाहते हैं तो यह भी आपके लिए काम का ऐप हो सकता है। शॉर्ट-टर्म इंटर्नशिप के साथ ही अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर यहां काम करने का मौका मिलता है।

– जैसे फूड, ट्रैवल, ब्लॉगिंग, मार्केटिंग, कंटेंट राइटिंग, फोटोग्राफी, म्यूजिक, हॉस्टिंग, फैशन, कोडिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग जैसे कई काम करने का यहां मौका मिलता है। यह ऐप भी अभी एंड्रॉइड पर ही अवेलेबल है।

5.mCent Browser
– इस रिचार्ज ब्राउजर के जरिए स्टूडेंट्स अपना मोबाइल रिचार्ज, बिल, डाटा आदि का खर्चा बचा सकते हैं। आप वेबसाइट्स ब्राउजिंग के जरिए क्रेडिट अर्न कर सकते हैं। इंटरनेट सरफिंग, वीडियो डाउनलोडिंग आदि के जरिए यहां रिवार्ड पॉइंट कमाने का मौका मिलता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


5 money making apps

[ad_2]
Source link

Translate »