एनएससी बना एनसीएल अन्तर क्षेत्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का विजेता

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) ने एनसीएल अंतर क्षेत्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता 2018-19 का खिताब जीत लिया है, जबकि एनसीएल मुख्यालय की टीम उपविजेता बनी है। एनसीएल के झिंगुरदा क्षेत्र में आयोजित हुई 4 दिवसीय प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हुई, जिसमें एनसीएल के सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों के लगभग 100 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया।

टीम चैंपियनशिप की विजेता एनएससी टीम में डॉ॰ डी॰ जे॰ बोरा, डॉ॰ हरीश सिंह, श्री विजय कुमार, श्री राज कुमार सिंह एवं श्री अजीत पाण्डेय शामिल थे, जबकि उप-विजेता मुख्यालय टीम की नुमाइंदगी श्री अनूप कुमार, श्री धीरेन्द्र नाथ तिवारी, श्री दीपक सिंह, श्री अभय जैन एवं श्री आकाश वर्मा ने की।

पुरुष वर्ग की एकल स्पर्धा में दुधीचुआ के श्री एस॰ थापा केंद्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) के श्री विपिन कालरा को हराकर विजेता बने। युगल स्पर्धा के फाइनल में एनएससी के डॉ॰ डी॰ जे॰ बोरा एवं डॉ॰ हरीश सिंह की जोड़ी ने सीडब्ल्यूएस के श्री विपिन कालरा एवं मुख्यालय के श्री धीरेन्द्र नाथ तिवारी की जोड़ी को हराकर खिताब अपने नाम किया।

महिला वर्ग में एकल स्पर्धा का आयोजन किया गया, जिसके फाइनल में ब्लॉक-बी क्षेत्र की सुश्री पारुल यादव ने मुख्यालय की सुश्री साबिया को हराया। मुख्यालय की ही श्रीमती रेखा एवं सुश्री श्लेशा सिंह क्रमशः तीसरे एवं चौथे स्थान पर रहीं।

पुरुष वर्ग की 45 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ियों की मास्टर्स स्पर्धा के एकल वर्ग में जयंत क्षेत्र के श्री राजीव चोपड़ा दुधीचुआ क्षेत्र के श्री एस॰ के॰ वर्मा को हराकर विजेता बने। मास्टर्स स्पर्धा के युगल वर्ग के फाइनल में जयंत क्षेत्र के श्री राजीव चोपड़ा एवं श्री दीपक रस्तोगी की जोड़ी ने जयंत क्षेत्र के ही श्री बिशन सिंह एवं श्री डी॰ बी॰ सेठी की जोड़ी पर विजय हासिल की।

प्रतियोगिता के 55 वर्ष से अधिक उम्र के पुरुष खिलाड़ियों के लिए आयोजित मास्टर्स स्पर्धा में जयंत क्षेत्र के श्री बिशन सिंह विजेता और ब्लॉक-बी क्षेत्र के श्री आर॰ के॰ सिंह उपविजेता बने।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में एनसीएल स्पोर्ट्स प्रोमोशन बोर्ड सदस्य श्री शिवमुनि सिंह सहित झिंगुरदा क्षेत्र के विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ श्रमिक प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी और दर्शक उपस्थित थे।

Translate »