एनटीपीसी रिहंद का नैगम सामाजिक दायित्व की ओर एक और सुनहरा कदम

बीजपुर (रामजियावन गुप्ता)। एनटीपीसी रिहंद ना सिर्फ देश को बिजली बनाकर प्रकाशित करने का कार्य कर रही है अपितु अपने सीएसआर विभाग के माध्यम से अपने परियोजना के आप-पास के क्षेत्रों में निवास कर रहे ग्रामीणों के जीवन स्तर को सुधारने हेतु विभिन्न कार्यक्रम चलाकर उनके जीवन को प्रकाशमान कर रही है । इसी तारतम्य में नैगम सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के अंतर्गत एनटीपीसी रिहंद में 19 मई 2023 से 17 जून 2023 तक बालिका सशक्तिकरण अभियान का आयोजन किया जा रहा है।

इस अभियान हेतु 18 मई 2023 को आसपास के ग्रामीण विद्यालयों के 10-12 वर्ष की कक्षा 6 में पढ़ रही 120 चयनित बालिकाओं का पंजीकरण किया गया है। बालिका सशक्तिकरण अभियान-2023 का औपचारिक शुभारंभ मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) श्री संजीव कुमार द्वारा 19 मई 2023 को किया जाएगा ।
कार्यक्रम की अगली कड़ी में निदेशक, (मानव संसाधन), एनटीपीसी लिमिटेड श्री दिलीप कुमार पटेल ने एनटीपीसी के कुल 41 स्टेशनों एवं परियोजनाओं में सम्मिलित बालिका सशक्तिकरण अभियान 2023 की 120 बालिकाओं से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े और बात की तथा इनका मनोबल बढ़ाया।
बालिका सशक्तिकरण अभियान 4 सप्ताह का एक आवासीय प्रशिक्षण कार्यशाला है जिसमें बालिकाओं के व्यक्तित्व एवं प्रतिभा को निखारने हेतु विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला में योग, ड्राईंग-पेन्टिग, नृत्य एवं संगीत, खेलकूद, आत्मरक्षा के लिए ताइक्वाडो, मनोरंजक कार्यक्रम एवं अकादमिक अध्यापन गणित, विज्ञान, अंग्रेजी एवं कम्प्यूटर शिक्षा का ज्ञान कराया जाएगा।

Translate »