मतगणना के दौरान कई जगहों पर मारपीट, कहीं एसपी की फटकार तो वहीं एजेंट को दबोचा

संजय द्विवेदी/सर्वेश श्रीवास्तव

लखनऊ।उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के बाद अधिकतर सीटों पर रूझान सामने आ चुके हैं।रूझानों में कई सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।तो वहीं दूसरी तरफ कई सीटों पर पीछे भी चल रहे हैं। मतगणना के दौरान कई केंद्रों से मारपीट और झड़प की खबरें सामने आई हैं।यूपी के 37 जिलों में 353 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

फर्रुखाबाद के संकिसा बसंतपुर मतगणना केंद्र से मारपीट की खबर सामने आई है।यहां भाजपा और सपा के समर्थकों के बीच नोकझोंक हुई। दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच हुई नोकझोंक के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल पर पहुंचे एसपी ने भाजपा सांसद मुकेश राजपूत के भतीजे को जमकर हड़काया और कई भाजपा समर्थकों को हिरासत में ले लिया है। यह पूरा मामला फर्रुखाबाद के संकिसा बसंतपुर मतगणना केंद्र का बताया जा रहा है।

आजमगढ़ के डीएवी इंटर कॉलेज में निकाय चुनाव की मतगणना के दौरान सपा के एजेंट को पुलिस पकड़ ले गई। एजेंट के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। पकड़ा गया आरोपी मुबारकपुर नगर पालिका की मतगणना में सपा का एजेंट बनाया गया था। पुलिस ने जिसके खिलाफ 467, 468, 420 और कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस उसे पकड़ने गई तभी वह भागने लगा,लेकिन वहीं मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। आरोपी शक्ति शाह मोहम्मदपुर का पूर्व प्रधान है।

औरैया नगर पालिका के बदनपुर वार्ड से भाजपा प्रत्याशी मधु पांडेय और निर्दलीय प्रत्याशी राजन तिवारी में मतगणना के दौरान झड़प हो गई है। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट के दौरान दोनों पक्ष घायल हो गए हैं।

ओबरा में नगर निकाय चुनाव के दौरान प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश मिश्रा और सपा प्रत्याशी के एजेंट रमेश सिंह यादव के बीच तीखी झड़प हुई। सपा प्रत्याशी चांदनी देवी के एजेंट के तौर पर नगर में घूम रहे रमेश सिंह यादव को करीब साढ़े सात बजे ही जीजीआईसी ओबरा में बने मतदान केंद्र के पास आने वाले वोटरों से मिलने के आरोप में दो घंटे के लिए हिरासत में लेकर रखा गया। करीब एक घंटे बाद क्षेत्र में घूम रहे प्रभारी निरीक्षक ने सेक्टर आठ स्थित प्राइमरी स्कूल पर बने मतदान केंद्र का दौरा किया।

Translate »