जी-20 जैसे प्रेस्टीजियस इवेन्ट को सफल बनाने की जिम्मेदारी हम सबकी है -एस.राजलिंगम

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश

जिलाधिकारी एस राजलिंगम द्वारा आज राइफल क्लब सभागार में जनसहभागिता समिति की बैठक की गयी।मण्डलायुक्त द्वारा जी-20 की तैयारियों को युद्ध स्तर पर अभियान चला कर पूरा करने के लिए विभिन्न समितियां बनायी गयीं है। उन समितियों में से एक, जनसहभागिता समिति के नोडल अधिकारियों की बैठक करते हुए उनको आवंटित क्लस्टर के स्ट्रेच में किये गये कार्यों का विवरण तलब किया तो किसी के कार्य संतोषजनक नहीं पाये गये।
जी-20 के निर्धारित 6‌ रूट को विशेष रूप से तैयार कराने के उद्देश्य से कार्य किया जा रहा है जिसके अन्तर्गत रूटे में दिखने वाले सरकारी और निजी भवनों में से खराब दिखने वाले भवनो को मेन्टेन करना उसकी रंगाई पुताई, लाइटिंग, बेकार की लगी होर्डिंग हटाने, हार्टीकल्चर के कार्य कराना, सड़क की स्थिति, नाली की स्थिति, टूटी हुई पटरी की इंटर लॉकिंग, इलेक्ट्रिक के टेढ़े पोल आदि सभी को जांच करके चिन्हित करते हुए सम्बन्धित विभागों को रिपोर्ट भेज कर सुधार कार्य कराना सुनिश्चित करना है। प्रतिदिन अधिकारियों को अपने अपने रुट के स्ट्रेच की जांच करना उसकी रिपोर्ट प्रेसित करना है।
जिलाधिकारी ने बैठक में अनुपस्थित अपर आयुक्त व्यापार कर, सहायक आयुक्त,खाद्य (खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन), उपायुक्त उद्योग तथा सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) का एक दिन का वेतन रोकने तथा सहायक नियंत्रक बाट-माप को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश देते हुए कहा कि जिसकी लापरवाही पायी जायेगी उसके प्रति ज़ीरो टालरेंस की नीति के तहत कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने एडीएम सिटी को निर्देशित करते हुए जी-20 के रूट को एक-एक एडीएम व एसीएम को आवंटित कर कार्यों को तीव्र गति से पूरा कराने की जिम्मेदारी दी। मजिस्ट्रेट के साथ नगर निगम के अधिकारी संयुक्त रूप से कार्य देखेंगे।

Translate »