डीएम ने परियोजओ का स्थलीय निरीक्षण किया

सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी ।जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने आज जिले की कई परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।
महमूरगंज स्थित कम्पोजिट विद्यालय में स्मार्ट सिटी द्वारा बनाये गये नये भवन का निरीक्षण किया जिसमें लाइब्रेरी,एक स्मार्ट क्लास सहित 9 कमरे एक करोड़ 84 लाख की लागत से बनाये गये हैं।
जिलाधिकारी ने चांदपुर इंडस्ट्रियल एरिया में 494.37 लाख की लागत से बनायी गई 3525 मीटर सड़क का निरीक्षण किया। सड़क के साथ ही नाली टाइल्स तथा वाल पेंटिंग देखा। खराब वाल पेंटिंग देख कर नाराजगी जताई और पुनः अच्छी तरह पेंट कराने का निर्देश दिया।
भ्रमण के दौरान उन्होंने भेलूपुर जल संस्थान के परिसर में बने सोलर प्लांट का निरीक्षण किया। 15.जुलाई 2021 को प्रधानमंत्री द्वारा इस योजना का शिलान्यास किया गया था। 1724.14 लाख की लागत से बने 2 हजार किलोवाट क्षमता वाले इस प्लांट में 3704 सोलर पैनल लगाये गये हैं। 250 एमएलडी के एसटीपी से सोलर प्लांट को कनेक्ट किया गया है। जल संस्थान में 150 एमएलडी के डब्लूटीपी फिल्टर प्लांट के रिनोवेशन कार्य का भी निरीक्षण किया।
शंकुल धारा पोखरे पर स्थित अन्तर्ग्रही मंदिर के जीर्णोद्धार के कार्य का निरीक्षण किया गया। यूपीपीसीएल द्वारा 3.08 करोड़ की लागत से विशेश्वर खंड, केदारेश्वर खंड तथा ओमकारेश्वर खंड के 305 मंदिरों के रिनोवेशन का कार्य प्रगति पर है।

Translate »