पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए सोलर ऊर्जा का करे प्रयोग:-डॉ अरुण कुमार सक्सेना(राज्य मंत्री) वन एवमं पर्यावरण

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर(सोनभद्र) क्षेत्र में बढ़ रहे वायु प्रदूषण को लेकर सख्त वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री डाक्टर अरुण कुमार सक्सेना ने क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का दौरा कर जायजा लिया और वन विभाग सहित एनटीपीसी रिहंद के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।राज्य मंत्री ने वन विभाग द्वारा 2022 में जरहा रेंज के नेमना जंगल मे लगाई नर्सरी का मौका मुआयना कर संतुष्टि जताई। इस दौरान नकटू स्थित बन बैरियर की जांच की और विभागीय कर्मियों को आवश्यक चेतावनी दी। एनटीपीसी रिहंद के शिवालिक अतिथि गृह में मंत्री जी ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि पर्यावरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सोलर ऊर्जा का लोग प्रयोग करें साथ ही कहा कि जंगल से लकड़ी को काटना बन्द करें ।

साथ ही राख ढोने वाले रास्ते पर पानी का छिड़काव कराने के लिए एनटीपीसी रिहंद के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस दौरान राज्य मंत्री ने अपने कार्यकर्ताओं सहित एनटीपीसी रिहंद के अधिकारियों सँग वार्ता किया। इस दौरान बीएमएस के पदाधिकारियों बजंरग दल कार्यकर्ताओ एनटीपीसी के अधिकारियों सहित वन बिभाग के अधिकारियों ने मंत्री जी का बुके देकर स्वागत किया।

इनसेट:- मंत्री जी के दौरा के मद्देनजर राख परिवहन करने वाली गाड़ियों के संचालन पर रोक दिया दिया गया था जिससे रास्ते मे होने वाली प्रदूषण और सड़क पर उड़ रही राख की पोल न खुले।

Translate »