नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन की सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाय -जिलाधिकारी

वाराणसी से पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

सोनभद्र।जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा आज कैम्प कार्यालय पर नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2022 से सम्बन्धित बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्वाचन सम्बन्धी कार्य समय से पूरे कर लिए जाने का निर्देश दिया गया।
एडीएम प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर निगम सीमा में शामिल किये गये 84 नये गावों का परिसीमन का कार्य पूर्ण होने के पश्चात् बूथ बनाये जाने हैं।
जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि यथा सम्भव विधानसभा के सभी मतदान केन्द्रों/बूथों को बनाये रखा जाये तथा उनसे सम्बन्धित बीएलओ को भी उनकी जगह बरकरार रखा जाये। इसके बाद यदि अतिरिक्त नये मतदान केंद्र/बूथ बनाने की आवश्यकता पड़ती है तभी वे बनाये जायेंगे। इसके साथ ही नगरीय निकाय में सम्मिलित ग्राम पंचायतों के मतदान केन्द्र/स्थल का भी स्थलीय निरीक्षण कर उनकी स्थिति की जानकारी करने का निर्देश दिया । गंगापुर नगर पंचायत के पूर्व से संचालित 10 बूथों की भी समीक्षा की गयी समस्त बूथों की स्थिति तीन दिनों में स्पष्ट करने का निर्देश दिया गया।
उन्होंने वोटरों/मतदाताओं की शिफ्टिंग का कार्य 4-5 दिनों में पूर्ण कर लिये जाने का निर्देश देते हुए ये भी कहा कि मतदान कार्मिकों/मतगणना कार्मिकों हेतु विभिन्न विभागों/कार्यालयों से कर्मचारियों की फीडिंग एवं फ्रीज़िग का कार्य 15 नवम्बर 2022 तक पूर्ण कर लिया जाय।
इसके अलावा विभिन्न प्रदेशों से आयी ईवीएम मशीनों की भी समीक्षा की गयी।
बैठक में एडीओ पंचायत सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Translate »