नाग पंचमी पर कुश्ती- दंगल का हुआ आयोजन

ओम प्रकाश रावत

विंढमगंज-सोनभद्र। स्थानीय थाने से सटे मंदिर महावीर जी हनुमान मंदिर पर पूर्व की भांति नाग पंचमी के पावन पर्व पर कुश्ती दंगल का आयोजन मंदिर के पुजारी आनंद कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में किया गया इस कुश्ती के आयोजन में इलाके के गांव से दर्जनों पहलवानों ने जोर आजमाइश की।
कुश्ती के आयोजन में निगरानी कर रहे पहलवान बद्री केसरी, रामानंद सागर, राकेश कुमार गुप्ता, सोनेलाल ने पहलवानों को

अखाड़े में घुमा घुमा कर नामों की घोषणा की गई अपने जोड़ी के पहलवानों से दर्शक दीर्घा में मौजूद पहलवानों ने हाथ मिला कर कुश्ती में अपने कलाओं का प्रदर्शन किया जिसमें इनामों की बौछार कमेटी के लोगों के द्वारा किया जा रहा था। जोर आजमाइश करने वाले पहलवानों में संजय, संजीत कुमार, रमेश कुमार, अजीत कुमार, महेश प्रसाद, सुरेंद्र कुमार, दीनानाथ सहित दर्जनों लोगों ने जोर आजमाइश की व पुरस्कार की राशि लेकर अपने अपने घरों को गए। इस मौके पर बुढ़वेढवा ग्राम पंचायत के प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार गुप्ता पूर्व प्रधान पवन कुमार रजक अक्षैवनाथ केसरी मुरारी

जयसवाल दुर्गेंद्र तिवारी रामचंद्र जायसवाल मौजूद थे। कुश्ती दंगल प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर मंदिर के प्रबंधक पुजारी आनंद कुमार द्विवेदी ने क्षेत्र से आए हुए समस्त पहलवानों को शुभ आशीष दिया तथा प्रसाद का वितरण कराने के पश्चात आयोजन को समाप्त किया गया।

Translate »