यूजीईटी 2022 के लिए कॉमेडीके – यूनी-गैज प्रवेश परीक्षा: आवेदन तिथियां घोषित

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

400 केंद्रों पर 80000 से अधिक छात्रों के परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद

वाराणसी : कॉमेडीके यूजीईटी और यूनी-गैज प्रवेश परीक्षा 19 जून, 2022, रविवार को 150 से अधिक इंजीनियरिंग कॉलेजों और 50+ प्रतिष्ठित निजी और डीम्ड विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए संयुक्त परीक्षा के रूप में आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा कर्नाटक प्रोफेशनल कॉलेज फाउंडेशन ट्रस्ट और यूनी-गेज सदस्य विश्वविद्यालयों से संबद्ध कॉलेजों के लिए बी.ई./बी.टेक प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी। । परीक्षा 400 से अधिक परीक्षा केंद्रों के साथ भारत भर के 150 से अधिक शहरों में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इस साल, यह उम्मीद है कि 80,000 से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल होंगे।आवेदक www.comedk.org या www.unigauge.com पर पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च 2022 से 02 मई 2022 तक ऑनलाइन खुली है।

ये जानकारी आज वाराणसी में आयोजित हुए पत्रकार वार्ता के दौरान डॉ. कुमार, कार्यकारी सचिव, कॉमेडीके और पी. मुरलीधर, सीईओ, ईआरए फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से पत्रकारों को दी।

डॉ. कुमार, कार्यकारी सचिव, कॉमेडीके ने कहा, कर्नाटक पिछले 5 दशकों से उच्च शिक्षा का केंद्र है और पसंदीदा कॉलेज, शिक्षा की गुणवत्ता और शिक्षा पूर्ण होने पर उच्च रोजगार दर के कारण इंजीनियरिंग करने के इच्छुक छात्रों के लिए सबसे पसंदीदा स्थान रहा है। हाल के कुछ वर्षों में, हमने प्रवेश परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या में कर्नाटक के बाहर के छात्रों के साथ-साथ स्थानीय कर्नाटक के छात्रों की संख्या में भारी वृद्धि देखी है। हमारा अनुमान है कि यह साल अलग होगा, क्योंकि देश भर में कॉलेज और स्कूल खुल रहे हैं। कॉमेडीके पिछले 15 वर्षों से राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा का सुचारू संचालन कर रहा है। उन्होंने आगे कहा, “एनईपी 2020 के अनुरूप, हमने इंजीनियरिंग छात्रों के लिए नई और उभरती प्रौद्योगिकियों पर अद्यतित रहने के लिए कॉमेडकेयर, उन्नत कौशल केंद्र भी लॉन्च किए हैं। यहां हमारा ध्यान आगामी पीढ़ी को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए कौशल और अंतरिक अनुशासनात्मक शिक्षा पर अधिक जोर देने पर है।
कॉमेडीके यूनी गॉज भारत में दूसरी सबसे बड़ी बहु-विश्वविद्यालय निजी इंजीनियरिंग परीक्षा बन गई है, जिसका स्कोर 150+ संस्थान और 50 से अधिक विश्वविद्यालय स्वीकार कर रहे हैं। 150 शहरों और 400 परीक्षा केंद्रों के साथ, इसने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण गति प्राप्त की है। महामारी के बावजूद, हमने सभी सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए 400 से अधिक केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की। यह कहना है पी. मुरलीधर, सीईओ, ईआरए फाउंडेशन का।उन्होंने आगे कहा, प्रत्येक केंद्र में सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करते हुए, हम इस वर्ष अधिक संख्या में छात्रों को समायोजित करने का लक्ष्य बना रहे हैं। परीक्षा 2 sessions में होगी, एक सुबह 9 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे समाप्त होगी, और दूसरी दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी।आवेदन और परीक्षा की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

Translate »