निर्वाचन कार्य में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी-जिलाधिकारी

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

निर्वाचन कार्य में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी-जिलाधिकारी

निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने पर आईटीआई चौकाघाट प्रिंसिपल का वेतन रोका गया।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज पहड़िया मण्डी स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया जहां जनपद के आठो विधानसभा की ईवीएम मशीनों को मतगणना हेतु सुरक्षित रखा जायेगा, मतदान के पश्चात् मतपेटियों को जमा किये जाने हेतु पर्याप्त टेबल लगाये जाने हेतु उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिए तथा यहीं पर मतगणना भी करायी जायेगी।
मण्डी में स्थित उ.प्र. राज्य भंडारण निगम के गोदामों का निरीक्षण करते हुए आठों विधानसभा की गिनती सुचारू तरीके कराने के लिए गोदामों की नापी करा कर देखा कि कितने टेबुल लगा कर सुरक्षित और सुविधापूर्वक मतगणना करायी जा सकती है। इसके अलावा अजगरा तथा शिवपुर विधानसभा की पोलिंग पार्टियों को भी मण्डी स्थल से ही रवाना किया जायेगा। गाड़ियों की पार्किंग के लिए उचित स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया।
मण्डी के सचिव को सफाई और स्ट्रीट लाइटें अभी से चेक करा कर ठीक कराने का निर्देश दिया।
यूपी कालेज परिसर स्थित रानी मुरारका बालिका इंटर कालेज, यूपी पब्लिक स्कूल, यूपी इंटर कालेज में दो पालियों में कल से पीठासीन और प्रथम मतदान अधिकारियों का ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू हो रहा है जो 06 दिनों तक चलेगा, लगभग 1500 लोगों को प्रतिदिन ट्रेनिंग दी जायेगी।
जिलाधिकारी द्वारा निर्वाचन कार्य में शिथिलता बरतने पर आईटीआई चौकाघाट के प्रिंसिपल का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया।
आज जिलाधिकारी द्वारा यूपी कालेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली गयी तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
ट्रेनिंग के लिए आने वाले कार्मिकों की कोरोना जांच तथा वैक्सिनेशन किये जाने हेतु मेडिकल टीम लगायी गयी है जो दूसरी डोज न लगवाने वालों को दूसरी डोज़ तथा बूस्टर डोज़ भी लगायी जायेगी।
उन्होंने कहा कि पुलिस और नगर निगम के कर्मचारियों को बूस्टर डोज़ लगवानी है इसके अलावा सभी निर्वाचन कार्य में लगे कार्मिकों, जिनको बूस्टर डोज़ लगनी ड्यू है उन्हें चेतावनी दी है कि वे 02 फरवरी तक बूस्टर डोज़ लगवा लें। बूस्टर डोज़ नहीं लगवाने पर उनका वेतन जारी नहीं किया जायेगा।

Translate »