35वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बलिया की टीम ने दुद्धी को 82 रनों से हराकर ट्राफी अपने नाम कर लिया

समर जायसवाल-

दुद्धी, सोनभद्र – 35वें अंतरराज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बलिया की टीम ने दुद्धी को 82 रनों से हराकर ट्राफी अपने नाम कर लिया
फाइनल मुकाबले का टॉस दुद्धी के कप्तान ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 227 रन बनाए। जिसमें एहसान जमाल ने 11 छक्का और 8 चौके की मदद से सर्वाधिक 115 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा आशुतोष ने 2 छक्का 9 चौका की मदद से 74 रन बनाए। दुद्धी के गेंदबाजों में नागेंद्र व रंजीत ने1-1 विकेट हासिल किया।बाद में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दुद्धी की टीम 19.1 ओवरों में 10 विकेट खो कर 145 रन ही बना सकी। दुद्धी के नागेंद्र ने 04 छक्के तथा 2 चौके की मदद से 25 रन बनाए। इसके अलावा निशांत मोहन ने 2 छक्के तथा 1 चौके की मदद से 20 रन तथा इरफान 1 छक्का ने 2 चौके की मदद से 18 रन रिज्वानुद्दीन ने 3 चौके 15 रन पीयूष ने 1 छक्का 1 चौके की मदद से 13 रन बनाए। बलिया के गेंदबाजों में बालकेश ने अपने निर्धारित 4 ओवरों में 37 रन देकर 4 विकेट अर्जित किया। इसके अलावा रोहित ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किया जबकि अमित ने 3.1ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट अर्जित किया।इस तरह बलिया की टीम ने दुद्धी ए की टीम को 82 रनों पराजित कर दिया।

बलिया के खिलाड़ी कप्तान अहसान को शानदार 115 रनों की पारी खेलने को लेकर मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। जबकि मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार टाऊन क्लब दुद्धी के कप्तान रजत राज को घोषित कर, मुख्य अतिथि हरिराम चेरो के हाथों 51सौ नकद व्यक्तिगत पुरस्कार से सम्मानित किया गयामैच के अंपायर इकबाल कुरैशी व सुनील गुप्ता बिल्लू, स्कोरिंग आर्यन और राहुल विराट, कमेंट्री सलीम खां ने किया।

आयोजन कमेटी द्वारा विजेता टीम बलिया को चमचमाती विनर कप और 25 हजार का नकद पुरस्कार एवं उप विजेता टाऊन क्लब ए टीम को उपविजेता कप व 21 हजार का नकद पुरस्कार मुख्य अतिथि के हाथों प्रदान किया। इसके पूर्व टूर्नामेंट समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री चेरो का आयोजन कमेटी द्वारा माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह से अभिनन्दन किया गया।समारोह को संबोधित हुए श्री चेरो ने बेहतरीन आयोजन के लिए कमेटी का आभार जताया और भविष्य में हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।समारोह अध्यक्ष दुद्धी चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. ने भी पूर्वांचल के ऐतिहासिक टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों समेत आयोजन कमेटी को धन्यवाद ज्ञापित किया।टूर्नामेंट अध्यक्ष सुमीत सोनी ने सबका आभार व्यक्त किया।मैच में सचिव जबी खान समेत टीसीडी के खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई।संचालन वरिष्ठ खिलाड़ी सुनील जायसवाल ने किया।

Translate »