दुद्धी विधायक ने क्षेत्रीय दौरे में ग्रामीणों की सुनी समस्या

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर(सोनभद्र) रविवार को क्षेत्र के भ्रमण में निकले दुद्धी विधायक हरिराम चेरो व म्योरपुर ब्लाक के नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख मानसिंह गोड़ ने बीजपुर पुनर्वास प्रथम में जंगल की जमीन पर कब्जा को लेकर हो रहे ग्रामीणों के बीच विवाद तथा लम्बे समय से एनटीपीसी द्वारा बन्द डोडहर गेट की समस्या को लेकर वार्ता कर जनता की समस्या को हल करने का प्रयास किया। गौरतलब हो कि पुनर्वास प्रथम स्थिति सिरसोती बीजपुर बाईपास सड़क के दक्षिण तरफ जंगल की जमीन पर दो लोगो के कब्जे को लेकर हो रहे विवाद में विधायक हरिराम चेरो ने मौका मुआयना कर कहा कि यह जमीन पहले तो जंगल की हैं अगर आप लोग आपसी रजामंदी से कब्जा किये गए जमीन को उपयोग कर रहे है तब तक तो ठीक है अगर इस जमीन पर किसी भी तरह का विवाद और तनाव बढ़ता है तो इस पर पेड़ लगाए जाएंगे और गैरकानूनी तरह से कब्जा अभियान में करवाई भी की जाएगी।

इस दौरान विधायक ने रेणुकूट प्रभागीय वनाधिकारी मनमोहन मिश्रा से फोन पर बात उक्त विवादित जमीन पर पेड़ लगवाने तथा सुरक्षा खाई खोदने को लेकर बात कर मौके से चले गए। क्षेत्रीय भृमण के दौरान नेता द्वय ने एनटीपीसी प्रबन्धन से परियोजना अतिथि गृह में बात चीत कर कोरोना महामारी के समय से ही बन्द डोडहर गेट खोलने को लेकर बिचार विमर्श

किया। इस दौरान केदार यादव,भाजपा नेता अरबिंद सिंह, शिवधारी गुप्ता, प्रधान प्रतिनिधि विश्राम गुप्ता, डोडहर प्रधान छत्रपाल , सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थिति रहे। सुरक्षा ब्यवस्था के मद्देनजर प्रभारी निरीक्षक देवतानन्द सिंह भी मय फोर्स मौके पर खड़े थे।

Translate »