अनुशासन हीं देश को महान बनाता है–राजकुमार

बीजपुर ( सोनभद्र ) डी ए वी पब्लिक स्कूल रिहंदनगर में आज सड़क सुरक्षा माह का आगाज़ किया गया। एन टी पी सी के सुरक्षा विभाग में प्रबंधक मुकेश कुमार इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। छात्र छात्राओं एवं शिक्षकों ने करतल ध्वनि से मुख्य अतिथि का स्वागत किया। अपने स्वागत संबोधन में प्राचार्य राजकुमार ने मुख्य अतिथि को आश्वस्त किया कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने में विद्यालय परिवार हमेशा अग्रसर रहेगा तथा समाज में जागरूकता लाने के लिए भी भरपूर प्रयास करेगा। मुख्य अतिथि ने छात्रों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए बताया कि सड़क हादसों में लगभग डेढ़ लाख लोगों की मौत प्रत्येक वर्ष हो जाती है। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन यदि किया जाय तो इन हादसों को बहुत हद तक कम किया जा सकता है।

हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। कक्षा नौवीं की छात्रा अंशिका मिश्रा ने सभी उपस्थित विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ दिलाया।
धन्यवाद ज्ञापन के दौरान प्राचार्य राजकुमार ने कहा कि अनुशासन हीं देश को महान बनाता है। यदि हम सभी अनुशासित होकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें तो अवश्य हीं इन हादसों को रोका जा सकता है। इस अवसर पर डॉ . आर के झा, डॉ . राजेश श्रीवास्तव, डॉ . डी लाल, मनोज पाण्डेय, डी सी शुक्ला, सौरभ कुमार, नरेश जायसवाल, प्रभा सिंह,अनन्त मोहन आदि कोविड-19 के नियमों का पालन कराते हुए इस समारोह में शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ उपस्थित थे।

Translate »