अखिल भारतीय नौजवान सभा ने शहीदे आज़म का मनाया 114 वीं जयंती

सोनभद्र।सोमवार को शहीद ए आज़म भगत सिंह के114 वीं जयंती पर सीपीआई का यूथ संगठन आल इंडिया यूथ फेडरेशन(AIYF)ने पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय पर शहीदे आजम को याद करते हुए भगत सिंह और समाजवाद विषयक पर गोष्ठी का आयोजन किया ।

लोगों ने भगत सिंह के विचार पर प्रकाश डाला और देश के वर्तमान हालात में समाजवाद की प्रासंगिता पर भी बाखुबी चर्चा किया।
जहां वक्ताओं में भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के जिला सचिव कामरेड आर के शर्मा और नौजवान सभा के जिलाध्यक्ष (एडवोकेट)अनिल कुमार मौर्या व अन्य ने वैचारिक गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि यदि आज भगत सिंह जिंदा होते तो देश और देश में रहने वालो की स्थिति कुछ अलग ही बयां करती,नौवजवानो के आइडियल आज भी विचारों से जिंदा है।भगत सिंह का विचार सदैव युवाओं के प्रेरणा देता है और देता रहेगा।इस दौरान वक्ताओं नें ये भी चिंता जाहिर की कि शहीदों के इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है और स्कूलों के पाठ्य पुस्तक से भी इनके इतिहास को हटाने की कोशिश की जा रही है।मूल समस्याओं से देश के किसानों, नौजवानों और छात्रों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा। ऐसे में यूथ फेडरेशन की और जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि भगत सिंह और उनके साथियों के विचारों को जन जन तक पहुंचाया जाय ,जिससे लोगों में देश भक्ति और देश के लिए शहीद होने वाले शहीदों के अरमानों के प्रति भावना जागृत हो और गंगा जमुनी तहजीब की पंरपंरा में और मजबूती कायम होती रहे। गोष्ठी में भगत सिंह और समाजवाद पर वक्ताओं ने वृस्तित चर्चा किया और देश की एकता , संप्रभुता पर कोई ऑच न आने पाए इसलिए देश के हर नौजवान को भगत सिंह जैसा बनना होगा इस बात पर वक्ताओं ने जोर दिया।
वहीं पार्टी और नौजवान सभा के नेताओं ने जिले में शिक्षा, रोजगार और चिकित्सा की हालत पर चर्चा करते हुए इन सवालों को लेकर लोगों को लामबंद करते हुए आंदोलन तेज करने की बात कही ।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सन्तोष शर्मा , संजय रावत, कमला प्रसाद, मुन्नाराम, एआईएसएफ के छात्र नेता सुनील सोनी,अशोक कुमार, आलोक , मोहम्मद मुस्तफा, धीरज मदेशिया, सुरज रावत,रोहित शर्मा, प्रेम चंद्र गुप्ता, सतेन्द्र कुमार व मोहम्मद असलम आदि मौजुद रहे।
कार्यक्रम का संचालन नौजवान सभा के जिला सचिव दिनेश्वर वर्मा जी ने किया ।

Translate »